भारत पर बड़े हमले की तैयारी में ISI, करवाई जैश और ISIS की गुप्त बैठक
भारत पर बड़े हमले की तैयारी में ISI, करवाई जैश और ISIS की गुप्त बैठक
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय खुफिया एजेंसी ने गृह मंत्रायल को भेजी गई एक रिपोर्ट में बताया है कि पाकिस्तान की आइएसआई (ISI) भारत में बड़े आत्मघाती हमले कराने के लिए आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद और ISIS के आतंकियों को एकसाथ लाने की कोशिश में है. रिपोर्ट के अनुसार ISI ने कुछ दिनों पहले अफ़ग़ानिस्तान में जैश और ISIS के आतंकियों के बीच एक मीटिंग भी कराई है. केवल इतना ही नहीं पाकिस्तान की ISI जैश और तालिबान को भी एक साथ लाने की तैयारी में पिछले कई महीनों से कर रही है, जिससे कश्मीर में पुलवामा जैसे और हमलों को अंजाम दिया जा सकें.

गृह मंत्रायल के एक अधिकारी के अनुसार, 'जैश के आतंकी अफ़ग़ानिस्तान में तालिबानी आतंकियों के साथ लंबे समय से नाटो फोर्सेज के विरुद्ध लड़ाई लड़ रहे हैं. ऐसे में हम इस नए इनपुट पर निगाह बनाए हुए हैं, किन्तु जिस तरह जैश और ISIS के बीच तालमेल बढ़ाने की कोशिश की जा रही है, उससे यही लगता है की ISI भारत के विरुद्ध बड़ा षड्यंत्र रचने में लगा हुआ है.

ख़ुफ़िया एजेंसीज़ ने ऐसी ही एक अन्य रिपोर्ट में जानकारी दी थी कि बालाकोट में इंडियन एयर फ़ोर्स की ओर से की गई एयर स्ट्राइक के बाद एक बार फिर से जैश ए मोहम्मद सरगना मसूद अज़हर एक्टिव हो गया है. खुफिया एजेंसियों की एक रिपोर्ट के अनुसार पिछले दिनों अजहर मसूद ने जैश आतंकियों के साथ बैठक कर भारत पर पुलवामा की तरह ही एक और बड़े आतंकी हमले के लिए तयारी करने को कहा है. वहीं अजहर मसूद ने बैठक के दौरान ये भी कहा कि वो गत 17 वर्षों में कभी न तो बीमार हुआ और न ही वो कभी अस्पताल में भर्ती हुआ है. 

खबरें और भी:-

मुंबई में मतदान के कारण बंद है शेयर बाजार, इस सप्ताह केवल 3 दिन होगा कारोबार

आज है नृत्य दिवस, जानिए इसका मुख्य उद्देश्य

NIT में बम्पर भर्तियां, सैलरी 20 हजार रु

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -