मुंबई में मतदान के कारण बंद है शेयर बाजार, इस सप्ताह केवल 3 दिन होगा कारोबार
मुंबई में मतदान के कारण बंद है शेयर बाजार, इस सप्ताह केवल 3 दिन होगा कारोबार
Share:

मुंबई: 2019 लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में सोमवार को वोटिंग होने की वजह से शेयर बाजार और कमोडिटी वायदा बाजार का व्यवसाय बंद रहा. दरअसल, चौथे चरण की वोटिंग के चलते मुंबई वेस्ट, मुंबई नॉर्थ वेस्ट, मुंबई नॉर्थ ईस्ट, मुंबई नॉर्थ सेंट्रल, मुंबई साउथ सेंट्रल और मुंबई साउथ लोकसभा सीट में वोटिंग होने की कारण यह फैसला लिया गया है.

इसके साथ ही बुधवार को भी भारतीय शेयर बाजार बंद रहेंगे. दरअसल, बुधवार को महाराष्ट्र दिवस को लेकर शेयर बाजार बंद रहेगा. इस तरह सप्ताह में केवल तीन दिन कारोबार होगा. उल्लेखनीय है कि शनिवार और रविवार को भारतीय बाजार बंद रहा करते हैं. इससे पहले शुक्रवार को सेंसेक्स 336 अंक की मजबूती के साथ 39,067 अंक पर बंद हुआ थी. वहीं निफ्टी की बात करें तो 113 अंक यानी 0.97 प्रतिशत की मजबूती के साथ 11,755 अंक पर बंद हुआ था. पिछले हफ्ते सेंसेक्स 72 अंक या 0.18 प्रतिशत गिरकर 39,067.33 अंक पर पहुँच गया था.   

तीन दिन के कारोबार में भारतीय शेयर बाजार की चाल कच्चे तेल और रुपया के उतार-चढ़ाव के साथ ही कंपनियों के तिमाही नतीजे से निर्धारित होगी.  एपिक रिसर्च के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुस्तफा नदीम ने बताया है कि, ‘‘इस हफ्ते निवेशकों की नज़रें कच्चे तेल पर होंगी क्योंकि भारत कच्चे तेल के सबसे बड़े आयातकों में से एक बना हुआ है.  रुपये की चाल पर भी सबकी निगाहें होंगी.  पिछले कुछ हफ़्तों की सकारात्मक धारणा पर कुछ प्रतिकूल प्रभाव देखने को मिल सकता है. ’’

खबरें और भी:-

अर्थशास्त्री रघुराम राजन ने राजनीति में आने की संभावनाओं को किया खारिज

आज फिर नजर आयी पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी, ऐसा है आज का भाव

वित्त मंत्रालय ने दी ईपीएफ पर 8.65 प्रतिशत ब्याज दर को दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -