यूपी से ISI का एजेंट कलीम अहमद गिरफ्तार, खतरनाक मंसूबों पर कर रहा था काम
यूपी से ISI का एजेंट कलीम अहमद गिरफ्तार, खतरनाक मंसूबों पर कर रहा था काम
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI और आतंकी समूहों के साथ आपराधिक साजिश के तहत अवैध हथियार इकट्ठा करने के आरोप में शामली जिले से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। बताया गया कि STF ने अवैध हथियार जुटाकर किसी बड़े कृत्य को अंजाम देने की योजना बना रहे थे, जिससे देश की एकता, अखंडता, संप्रभुता और सामाजिक सद्भाव को विघटित किया जा सके और भारत की आंतरिक और बाहरी सुरक्षा को नुकसान पहुंचाया जा सके। 

रिपोर्ट के अनुसार, उसे एक विशेष सूचना पर ASP ब्रिजेश कुमार सिंह के नेतृत्व में STF की मेरठ फील्ड यूनिट ने गिरफ्तार किया। कलीम अहमद के रूप में पहचाने जाने वाले व्यक्ति ने फर्जी ID का इस्तेमाल करके लाए गए फोन का उपयोग करके व्हाट्सएप के माध्यम से भारत में सुरक्षा से संबंधित स्थानों के बारे में ISI के साथ तस्वीरें भेजीं और बातचीत की। STF ने एक बयान में कहा कि, 'आरोपी सुरक्षा प्रतिष्ठानों की तस्वीरें पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) और आतंकवादी समूहों को भेजते थे।'  रिपोर्ट के अनुसार, शामली के घेरबुखारी नौकुआं में रहने वाले 36 साल के कलीम अहमद नाम के शख्स पर कोतवाली थाने में मामला दर्ज किया गया है। उनके खिलाफ आरोपों में धोखाधड़ी (IPC धारा 420), देश के खिलाफ युद्ध छेड़ना (IPC धारा 121 ए), धार्मिक समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना (IPC धारा 153 ए), धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए जानबूझकर कार्य करना (IPC धारा 295 ए) और गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। 

रिपोर्ट के अनुसार, अहमद लगभग पांच दिन पहले पाकिस्तान से लौटा था और "यहां आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए एक टीम तैयार करने" की योजना बना रहा था। उसने कहा कि वह पाकिस्तान में अपने रिश्तेदारों से मिलने गया था, लेकिन कब आया इसकी जानकारी नहीं दे सका। उससे और पूछताछ की गई। ऐसा संदेह है कि वह ISI आकाओं के बुलावे पर पाकिस्तान गया था। अहमद ने खुलासा किया कि उसके ISI आकाओं ने उसे इसके लिए आग्नेयास्त्र और गोला-बारूद उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया था। STF के एक अधिकारी ने बताया कि कलीम अहमद पांच भाइयों में तीसरा सबसे बड़ा है। उसका एक बड़ा भाई तहसीम अहमद भी आतंकी गतिविधियों में शामिल था। अधिकारी ने आगे कहा कि तहसीम नियमित रूप से पाकिस्तान स्थित आतंकवादी शेख खालिद हाफिज उर्फ दिशाद मिर्जा के संपर्क में था, जो भारत में शरीयत कानून (इस्लामी कानून) स्थापित करने के लिए इस्लामी युद्ध शुरू करने की योजना बना रहा था। तहसीम ने ISI की भी मदद की और उनके लिए जासूसी की, उसने राजस्थान के अनूपगढ़ में भारतीय सेना के सुरक्षा प्रतिष्ठानों की तस्वीरें भेजीं।

छत्तीसगढ़ में 'बघेल बनाम बघेल' की लड़ाई ? भाजपा ने CM भूपेश के गढ़ से उनके भतीजे विजय को चुनावी दंगल में उतारा

फटाफट निपटा लें ये काम वरना PM किसान सम्मान निधि योजना के 15वीं किस्त से वंचित रह जाएंगे आप

इन लोगों को 21 अगस्त को बड़ा तोहफा देंगे CM शिवराज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -