'ममता ने मुहर्रम के कारण दुर्गा विसर्जन रोका..', कांग्रेस के साथी मौलाना सिद्दीकी ने लगाए आरोप
'ममता ने मुहर्रम के कारण दुर्गा विसर्जन रोका..', कांग्रेस के साथी मौलाना सिद्दीकी ने लगाए आरोप
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के फुरफुरा शरीफ दरगाह के पीर मौलाना अब्बास सिद्दीकी सियासी रूप से बेहद महत्वाकांक्षी माने जाते हैं। बंगाल में इनके फॉलोवर्स बड़ी संख्या में हैं। मौलाना अब्बास सिद्दीकी की पार्टी इंडियन सेक्युलर फ्रंट (ISF) पश्चिम बंगाल की 294 विधानसभा सीटों के चुनाव में कांग्रेस और वामपंथियों के साथ मिलकर 30 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

एक साक्षात्कार के दौरान मौलाना सिद्दीकी ने कहा कि, “मैं सिर्फ मुसलमानों को नहीं, बल्कि सभी गरीबों और वर्तमान राजनीतिक ढाँचे से खुद को ठगा महसूस कर रहे लोगों को संबोधित कर रहा हूँ। मैं उन सभी के साथ गठबंधन को तैयार था, जो मेरी शर्तों को मानने के साथ मुझे सीटें देता, किन्तु ममता बनर्जी राजी नहीं हुईं, जबकि कांग्रेस और लेफ्ट फ्रंट ने मेरी शर्तों को माना।” बता दें कि मौलाना सिद्दीकी का पश्चिम बंगाल में बड़ा वर्चस्व है। राज्य के कम से कम पाँच जिलों, उत्तर और दक्षिण परगना, हावड़ा, हुगली, नादिया और पूर्वी मिदनापुर के कुछ हिस्सों तक में उन्हें मानने वाले भारी संख्या में हैं।

सिद्दीकी ने आगे कहा कि, “ममता बनर्जी के कामों की वजह से भाईचारे का अंत हो रहा है। प्रशासन ने मुहर्रम के चलते दुर्गा विसर्जन को रोक दिया था। इसकी माँग किसने की? कहा गया था कि इमामों को 2,500 रुपए दिए जाएंगे, किन्तु इस बात का खुलासा नहीं किया गया कि वो धन वक्फ बोर्ड से आया था। जब ममता का जनाधार खिसकने लगा, तो उन्होंने मंदिरों के पुजारियों को भी पैसे देने की बात कही। हम सिर्फ वही चाहते हैं, जो संविधान द्वारा प्रदत्त अधिकार हैं। इस तरह की राजनीति के कारण सबसे बड़ा नुकसान यह हुआ है कि समुदायों के बीच भाईचारे को नुकसान हुआ है।''

 

जर्मनी में बढ़ रहा है कोरोना का कहर, सामने आए इतने संक्रमित केस

बंगाल चुनाव: मुर्शिदाबाद में कांग्रेस प्रत्याशी रेजाउल हक की कोरोना संक्रमण से मौत

पाक सरकार ने कट्टरपंथी इस्लामी पार्टी तहरीक-ए-लाबैक पर प्रतिबंध लगाने का किया फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -