बंगाल चुनाव: मुर्शिदाबाद में कांग्रेस प्रत्याशी रेजाउल हक की कोरोना संक्रमण से मौत
बंगाल चुनाव: मुर्शिदाबाद में कांग्रेस प्रत्याशी रेजाउल हक की कोरोना संक्रमण से मौत
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विधानसभा का चुनाव लड़ रहे कांग्रेस के नेता रेजाउल हक का कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो गया है. कांग्रेस नेता मुर्शीदाबाद में शमशेरजंग विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे थे. बता दें कि हाल ही में इस सीट को लेकर लेफ्ट फ्रंट और कांग्रेस में विवाद हो गया था. वाम मोर्चे ने पहले ही मोदस्सर होसैन को इस सीट से अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया था, जबकि कांग्रेस ने रेजाउल हक को अपना प्रत्याशी बनाया. हालांकि दोनों साथ में चुनाव लड़ रहे हैं, किन्तु इस सीट को लेकर दोनों पार्टियों में सहमति नहीं बन पाई थी.

पश्चिम बंगाल में आठ चरण में विधानसभा चुनाव जारी हैं. पांचवें चरण की वोटिंग 17 अप्रैल को होने वाला है. इस चरण में 45 सीटों पर चुनाव होने वाला है. इसके लिए चुनाव प्रचार थम गया है. हालांकि निर्वाचन आयोग ने साइलेंस पीरियड को 48 घंटे से बढ़ाकर 72 घंटे कर दिया. चौथे चरण के मदतन के दौरान कूचबिहार में हुई हिंसा को देखते हुए निर्वाचन आयोग ने यह कदम उठाया है. इस चरण में 1.13 करोड़ पश्चिम बंगाल के वोटर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे.

इस चरण में 342 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा. इस चरण के प्रमुख प्रत्याशियों में सिलीगुड़ी के मेयर और लेफ्ट फ्रंट के लीडर अशोक भट्टाचार्य, राज्य के मंत्री व्रत बासु, भाजपा नेता समिक भट्टाचार्य शामिल हैं. 24 नोर्थ परगना जिले में इस चरण के लिए 15,789 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. मतदान सुबह 7 बजे से आरंभ होगा. शाम 6.30 बजे तक लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे.

क्या हरियाणा में भी लगेगा लॉकडाउन ? बढ़ते कोरोना पर दुष्यंत चौटाला ने कही ये बात

बेकाबू कोरोना पर आज केजरीवाल की इमरजेंसी मीटिंग, उपराज्यपाल के साथ भी करेंगे मंथन

केंद्र सरकार को सीएम केजरीवाल का पत्र, कहा- पत्रकारों का भी हो कोरोना वैक्सीनेशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -