क्या आपके घर में भी स्लो चल रहा है WiFi तो अपनाएं ये टिप्स
क्या आपके घर में भी स्लो चल रहा है WiFi तो अपनाएं ये टिप्स
Share:

यदि आपको भी नेट की स्पीड (Internet Speed) अचानक स्लो होने की परेशानी भी आने लगी है  तो आज हम जिसके कारण और दूर करने का उपाय बताने जा रहे है। इन उपायों पर अमल करके आप अपने वाई फाई कनेक्शन की स्पीड पहले की तुलना में अधिक बढ़ा पाएंगे। साथ ही अपने काम में भी तेजी ला सकेंगे। 

घर पर काम करते-करते यदि आपका भी इंटरनेट अचानक स्लो हो जाता है तो इसका एक बड़ी वजह Wi-Fi राउटर और आपके डिवाइस के मध्य दूरी हो सकती है। आप जितना राउटर के नजदीक होकर काम  करने वाले है, उतना ही नेट की स्पीड अच्छी होने वाली है। इसके साथ ही राउटर वाले कमरे के दरवाजे बंद करने के बजाय खोलकर काम भी किया है, इससे उसके सिग्नल बिना किसी बाधा के आपके गैजेट तक पहुंचते रहें।

इस उपाय के बावजूद यदि आपके नेट की स्पीड (Internet Speed) अटकती रहती है तो Wi-Fi Analysis ऐप के जरिए आप Wifi की फ्रीक्वेंसी और चैनल को एनालाइज कर सकते हैं। इस ऐप के माध्यम से पता चल जाता है कि आपको चैनल्स  को हटाना पड़ेगा। जिसके लिए आपको राउटर सेटिंग में जाकर अपने ID-पासवर्ड से उसे लॉगिन करना पड़ेगा।

जिसके उपरांत आपको वायरलेस सेटिंग में जाकर वहां से एडवांस सेटिंग में जाना पद जाएगा। वहां पर आपको चैनल को सिलेक्ट करके सेटिंग को सेव करना पड़ेगा। जिसके उपरांत  राउटर को फिर से स्टार्ट करना होगा। ऐसा करने से राउटर नई सेटिंग के साथ फिर से सक्रीय हो जाएगा और आपके नेट की स्पीड (Internet Speed) भी बढ़ जाने वाली है। 

इस ट्रिक के बाद  भी अगर आपके घर पर सिग्नल कमजोर होने की परेशानी बनी रहती है तो आपको इंटरनेट प्रोवाइडर को बुलाकर इस दिक्कत का कारण जानना पड़ेगा। ऐसा भी हो सकता है कि आपका राउटर खराब हो गया हो। ऐसे में आपको राउटर चेंज करना होगा। जिसके उपरांत आपके घर के वाई-फाई कनेक्शन की स्पीड बढ़ने वाली है। 

बहुत ही सस्ते में मिल रही है ये Watch, जानिए इसकी खासियत

हैरतंअगेज! इस गेम में मरते ही वास्तव में हो जाएंगी मौत, किसी की नहीं हो रही है खेलने की हिम्मत

केवल Blue Tick ही नहीं बल्कि इन लोगों को देना होगा ट्विटर चलाने के पैसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -