एक बार फिर यूजर्स की बढ़ी परेशानी, इंस्टाग्राम हुआ डाउन
एक बार फिर यूजर्स की बढ़ी परेशानी, इंस्टाग्राम हुआ डाउन
Share:

इंस्टाग्राम के कई यूजर्स अकाउंट सस्पेंशन की शिकायत करने लगे है। कुछ यूजर्स इंस्टा ऐक्सेस करने में उन्हें परेशानी आ रही है। अकाउंट सस्पेंड होने के कारण से कई लोग परेशान हैं ट्विटर पर इसकी शिकायत भी करने लगे है। हाल ही में दो घंटे तक के लिए WhatsApp भी डाउन होता जा रहा है। हालांकि हमेशा की तरह फेसबुक ने इस बार भी WhatsApp के बंद रहने की पीछे की असली करना नहीं  बताया गया है। 

क्यों सस्पेंड किए जा रहे हैं यूजर्स के अकाउंट्स?: जिन यूजर्स के इंस्टा प्रोफाइल सस्पेंड भी की जा रही है उन्हें कोई वजन भी नहीं बताई गई है। ये कंपनी की तरफ से हो रहा है या इंस्टा हैक हो चुका है ये साफ नहीं है। आम तौर पर ऐसी परेशानी तब होती है जब किसी कंपनी के सर्वर पर साइबर अटैक किया जाता है। क्योंकि एक बार ट्विटर के साथ ऐसा ही हुआ था। कई बड़े अकाउंट्स हैक हो गए थे, बाद में पता चला कि किसी हैकर ने ट्विटर का बैकएंड ऐक्सेस ले लिया था। Instagram के इस इश्यू पर कंपनी ने ट्वीट करके बोला है कि कंपनी इसे ठीक कर रही है। इस बार भी ये नहीं कहा गया है कि प्रॉब्लम कहां है और क्यों यूजर्स के अकाउंट खुद से सस्पेंड भी किए जाने लगे है। 

ये है Instagram का स्टेटमेंट: कई इंस्टाग्राम यूजर्स को इस तरह के मैसेज नजर आ रहे है। आम तौर पर इंस्टाग्राम के अकाउंट सस्पेंड होने के पीछे कारण होता है। कंपनी की कम्यूनिटी गाइडलाइन के विरुद्ध चलने पर यूजर्स के अकाउंट सस्पेंड किए जाते है, लेकिन फिलहाल बिना कुछ किए ही कई यूजर्स के अकाउंट सस्पेंड हो चुके हैं। डाउनडिटेक्टर के अनुसार 6: 35PM से लोगों ने इंस्टाग्राम डाउन रिपोर्ट करना शुरू किया। ये ग्राफ फिलहाल नीचे की तरफ आता दिख रहा है। यानी अब कुछ यूजर्स के लिए इंस्टाग्राम कार्य भी कर रहे है। 

 

 

फॉलोवर्स भी हो रहे कम: अभी कई यूजर्स शिकायत कर रहे हैं कि उनके Instagram फॉलोवर्स अचानक से कम होते जा रहे है। कई यूजर्स ने शिकायक की है उनके 10 हजार फॉलोवर्स अचानक कम होते जा रहे है। जिसका कारण अभी तक सामने नहीं आया है। किसी बग की वजह से ऐसा संभव है। सब ठीक होने के बाद कंपनी की इस आउटेज की पीछे की वजह बताती है या नहीं देखने वाली बात होने वाली है। 

iPhone 15 Pro के डिजाइन ने उड़ाए लोगों के होश

ये रहे Jio के 500 से भी कम मूल्य वाले धमाकेदार प्लान

iPhone 12 में मिल रहा इतने रुपए तक का भारी डिस्काउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -