कहीं सोशल मीडिया आपकी सोशल लाइफ तो नहीं कर रहा बर्बाद?
कहीं सोशल मीडिया आपकी सोशल लाइफ तो नहीं कर रहा बर्बाद?
Share:

फेसबुक, ट्विटर, जीमेल और व्हाट्सअप हमारी जिंदगी का एक हिस्सा बन गए है. जहाँ एक तरफ यह हमारी लाइफ को आसान और मनोरंजक बना देता है वहीँ दूसरी और इसकी वजह से हमारी सोशल लाइफ धीरे धीरे ख़त्म होती जा रही है. 

जरा सोचिये व्हाट्सअप आने से पहले आप अपने किसी दोस्त या रिश्तेदार को कितनी बार फ़ोन करते थे या कुछ काम आने पर मिलने जाया करते थे. लेकिन आज हम बस झट से व्हाट्सअप कर देते है. इस वजह से बातचीज तो जैसे ख़त्म सी हो गई है.

कुछ लोग तो अपनी शादी के कार्ड भी व्हाट्सअप और ईमेल पर भेज देते है. जरा सोचिये यदि सामने वाला भी आपको ईमेल या व्हाट्सअप पर ही विश कर दे और शादी में ना आये तो आपको कैसा लगेगा? 

जब भी मोबाइल फेसबुक नोटिफिकेशन, नए ईमेल या व्हाट्सअप मेसेज के लिए ब्लिंक करता है तो हमारा सारा ध्यान वहीँ रहता है कि कब मोबाइल खोले और देखे क्या आया है. और फिर फेसबुक पर कब घंटो का समय बीत जाता है पता ही नहीं चलता. इस तरह यह आपका कीमती समय भी बर्बाद करता है. 

तो आज से ठान लीजिए कि आप सोशल मीडिया पर लोगो से मिलना जुलना कम करेंगे और रियल लाइफ में लोगो से अधिक मिला करेंगे. यदि दोस्त से बात करने का मन कर रहा है तो व्हाट्सअप की बजाये उसके घर जा कर बतीआइए. यकीन कीजिए आपका वह अनुभव ज्यादा यादगार और मजेदार रहेगा.

'अंकित पाल'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -