पाकिस्तान में स्टाइलिश दाढ़ी को लेकर बढ़ा विवाद, जल्द जारी हो सकता है प्रस्ताव
पाकिस्तान में स्टाइलिश दाढ़ी को लेकर बढ़ा विवाद, जल्द जारी हो सकता है प्रस्ताव
Share:

इस्लामबाद: यह बात तो हम सभी जानते ही है कि आज के समय में हर एक पुरुष को अपनी दाढ़ी बढ़ने का बेहद ही शौक होता है. और कई पुरूष स्टाइल दाढ़ी भी रखते हैं. हमारे पड़ोसी देश पाक में भी युवाओं को दाढ़ी रखना पसंद है लेकिन अब ऐसा युवाओं को जो स्टाइलिश दाढ़ी रखना पंसद करते हैं उनकी परेशानी बढ़ने वाली है. दरअसल, एक महिला पाक सांसद ने स्टाइलिश दाढ़ी पर रोक लगाने का अनुरोध कर दिया है. और इसे गंभीर अपराध की श्रेणी में रखने का प्रस्ताव जारी करने की मांग की है. 

मिली जानकारी के अनुसार, विपक्षी पाक मुस्लिम लीग-नवाज़ (PML-N) पार्टी की सदस्य रुखसाना कौसर ने बीते बुधवार को पंजाब विधानसभा में एक प्रस्ताव पेश कर दिया, जिसमें "पैगंबर की परंपराओं के विरुद्ध जाने के लिए" लिए नाइयों पर कार्रवाई का अनुरोध किया. जानकारी के मुताबिक उन्होंने अपने प्रस्ताव में लिखा,"दाढ़ी इस्लामी पैगंबर मोहम्मद की एक परंपरा है और इसलिए, फैशनेबल शैलियों में दाढ़ी को आकार देने वालों को सख्त सजा देने के लिए कानून होना चाहिए. दाढ़ी की किसी भी तरह की स्टाइलिंग एक गंभीर पाप है और पवित्र पैगंबर की परंपरा का अपमान है."

वहीं इस बारें में रुखसाना कौसर ने सदन में कहा,"जब मैं सड़कों पर और बाजारों में फैशन के नाम पर दाढ़ी की विभिन्न शैलियों के साथ युवाओं को देखती हूं, तो मुझे बहुत ही बुरा लगता है, क्योंकि यह इस्लाम की शिक्षाओं के विरुद्ध है." हालांकि, उनके इस प्रस्ताव को लेकर सोशल मीडिया पर उन्हें काफी निंदा का सामना करना पड़ा है. आरिफ आजकिया, एक मानवाधिकार कार्यकर्ता ने इस प्रस्ताव पर कमेंट करते हुए कहा,"टाइम मशीन की सवारी करने की इच्छा हैं. पाक जाओ, वो 1400 वर्ष पीछे ले जाओगे. पंजाब असेंबली ने स्टाइलिश दाढ़ी रखने को अवैध और दंडनीय घोषित करने का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है, क्योंकि दाढ़ी सुन्नत नबवी है इसलिए इसे डिज़ाइन या तैयार नहीं कराया जाए. वहीं इस बात का पता चला है कि ऐसा पहली बार नहीं है जब पाक में दाढ़ी को लेकर हंगामा हुआ हो. जिसके पहले भी पाक में कई इस्लामिक संगठन ने स्टाइलिश दाढ़ी पर रोक लगाने के लिए प्रस्ताव जारी किए जा चुके है. स्टाइलिश दाढ़ी बनाने को लेकर बीते साल खैबर पख्तूनख्वा पुलिस ने चार नाइयों को गिरफ्तार कर लिया गया था.

एक और बड़ी 'त्रासदी' की तरफ बढ़ रहा चीन, दुनियाभर में मचेगी तबाही

भतीजी की 'किताब' ने उड़ाए डोनाल्ड ट्रम्प के होश, सामने आए कई राज़

मंगल अभियान में तेजी से जूटा चीन, जुलाई या अगस्त दे सकता है योजना को अंजाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -