इस दिन पत्नियां ना जाये अपने पति के घर, होगा अशुभ
इस दिन पत्नियां ना जाये अपने पति के घर, होगा अशुभ
Share:

हिन्दू धर्म में बहुत सी मान्यताएं हैं जिन्हें लोग मानते हैं. अपने जीवन से जुडी बातों को सभी अपनाना पसंद करते हैं और चाहते हैं उनके जीवन में कोई अनिष्ट ना हो. ऐसे में हम आपको पति पत्नी के बारे में बताने जा रहे हैं कि किस दिन पत्नी को अपने मायके से ससुराल नहीं जाना चाहिए. चलिए जानते हैं आगे ऐसे ही मान्यता को जो आपके लिए काम की  हो सकती हैं.

आपको बता दें, मनुष्य के जीवन में बुध और चन्द्रमा को अहम् कारक माना जाता है. बता दें, बुध को आय का कारक और चन्द्रमा को यात्रा का. कथा के अनुसार बुध चन्द्रमा को अपना शत्रु मानता है जिसके कारण बुधवार को यात्रा ना करना उचित माना जाता है और कहा जाता है इस दिन यात्रा करना अशुभ होता है. खासतौर पर जब महिलाएं अपने मायके से ससुराल जाती है तो अशुभ होता है. इसलिए पत्नी को उस दिन यात्रा नहीं चाहिए.

अगर आपकी पत्नी बुध को आपके ग्रह आती है तो आप दोनों में तकरार हो सकती है और कई मुसीबतों का सामना कर पड़ सकता है. इतना ही नहीं आप दोनों के संबंध ख़राब हो सकते हैं. कथा में लिखा  गया है जब श्रीकृष्ण अपनी पत्नी को जबरदस्ती घर से विदा कर लाये थे तो उन्हें कई मुसीबतों का सामना करना पड़ा था. इसी को देखते हुए यात्रा नहीं की जाती. आप भी चाहते हैं पति पत्नी के बिच सब कुछ सही बने रहे तो पत्नियां कभी इस दिन अपने मायके से ससुराल ना जाये.

108 बार करें इस मंत्र का जाप, भरा रहेगा वॉलेट

नर्क की यातनाओं से बचना है तो करें ये खास व्रत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -