Share:
जिन्दा है अल जवाहिरी ? आतंकी संगठन अल क़ायदा ने जारी किया अपने आका का ऑडियो
जिन्दा है अल जवाहिरी ? आतंकी संगठन अल क़ायदा ने जारी किया अपने आका का ऑडियो

काबुल: आतंकवादी संगठन अल-कायदा के सरगना अयमान अल-जवाहिरी के अमेरिकी मिसाइल हमले में मौत होने की खबर सामने आई थी। अमेरिका ने दावा किया था कि उसने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में ड्रोन अटैक में उसने जवाहिरी को मार गिराया है। अब आतंकी संगठन ने उसी जवाहिरी का एक ऑडियो जारी किया है। इसमें जवाहिरी की आवाज है। शुक्रवार को जारी किए गए इस ऑडियो में जवाहिरी को लेकर दावा किया गया है कि वो जिंदा है। हालांकि, अल-कायदा ने यह नहीं बताया है कि जवाहिरी का ये ऑडियो कब का है। शायद अल-कायदा, अमेरिका को यही बताना चाहता है कि जवाहिरी अभी मरा नहीं है।

 

बात दें कि, अमेरिका ने इससे पहले इसी साल 31 जुलाई को जवाहिरी की मौत का दावा किया था। अमेरिका पर 9/11 के आतंकी हमले के बाद अल-कायदा के आका ओसमा बिन लादेन को अमेरिका ने खोजकर और पाकिस्तान के एबटाबाद में एक घर में घुसकर मार गिराया था। उसके बाद अमेरिका ने जवाहिरी को मारने के लिए पूरी ताकत झोंक दी थी। अमेरिका के ड्रोन अटैक के बाद ये चर्चा चल रही थी कि अफगानिस्तान की तालिबान सरकार और पाकिस्तान की शह और सुरक्षा में ही अयमान अल-जवाहिरी काबुल में रह रहा था। अमेरिका ने दावा किया था कि उसने घर की बालकनी में आने के बाद जवाहिरी को ड्रोन से मिसाइल हमला कर विश्व से उसका वजूद मिटा दिया है।

हालांकि, इस ड्रोन अटैक के बाद जवाहिरी का शव बरामद नहीं हुआ था। आतंकी संगठन तालिबान ने भी कहा था कि जिस घर में जवाहिरी के होने की बात कही गई, वहां कोई था ही नहीं। अल-कायदा ने दावा करते हुए कहा था कि जवाहिरी मारा ही नहीं गया। अल-कायदा ने कहा था कि अमेरिका से हर हाल में बदला अवश्य लिया जाएगा। अब उसने जवाहिरी का ऑडियो जारी करते हुए अमेरिका को एक प्रकार से चुनौती दी है। जवाहिरी के ऑडियो टेप के जारी होने के बाद अभी तक अमेरिका की ओर से कोई प्रतिक्रिया या जानकारी नहीं दी गई है। बताया जा रहा है कि इस ऑडियो की जाँच की जा रही है। जिन अल-कायदा आतंकियों को जवाहिरी ऑडियो में श्रद्धांजलि दे रहा है, उनकी मौत कब हुई थी, इस आधार पर छानबीन जारी है कि जवाहिरी अभी जिंदा है या उसकी मौत का दावा सही है।

खान बना हाशमी! अश्लील क्लिप वायरल होते ही भड़के इमरान खान, कही ये बात

अब बिलावल भुट्टो ने खुद को 'गधा' कह दिया, पहले पीएम मोदी पर की थी विवादित टिप्पणी, Video

पाकिस्तान: पुलिस के पास आकर रुकी कार, और फट गया अंदर बैठा शख्स.., उड़े चीथड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -