जम्मू-कश्मीरियों को टीम इंडिया के लिए है इस खिलाड़ी की तलाश, IPL में भी धूम मचाएंगे शागिर्द
जम्मू-कश्मीरियों को टीम इंडिया के लिए है इस खिलाड़ी की तलाश, IPL में भी धूम मचाएंगे शागिर्द
Share:

जल्द ही जम्मू में होने वाले रणजी मैच के लिए शहर पहुंचे क्रिकेटर और जेएंडके टीम के मेंटर इरफान पठान ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के क्रिकेटरों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है. बस उसे पहचानने और निखारने की जरूरत है. युवा क्रिकेटरों का मनोबल बढ़ाने के लिए उन्होंने आईपीएल को सबसे अच्छा प्लेटफार्म बताया. साथ ही क्रिकेटरों को सरकारात्म पहलू से खेलने को कहा. 

आईपीएल में प्रदेश के क्रिकेटरों के चयन पर क्या कहेंगे?; सूत्रों की माने तो आईपीएल जैसे प्लेटफार्म पर खेलने से युवा क्रिकेटरों का मनोबल बढ़ता है. इससे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ खेलने और बैठने का मौका मिलता है. इससे जहां  प्रोत्साहन मिलता है, वहीं प्रतिभा में और निखार आता है. आईपीएल में रासिक  सलाम और अब्दुल समद के चयन से पता चलता है कि यहां के युवाओं में कितनी प्रतिभा है.   

 
जेकेसीए का टैलेंट हंट क्या जारी रहेगा?; जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि जेकेसीए से टैलेंट हंट को लगातार जारी रखने की बात करूंगा ताकि और प्रतिभाएं सामने आए. रासिक सलाम और अब्दुल समद इसी टैलेंट हंट की देन है. पहले उसका चयन न तो अंडर 16 और न ही 19 में हुआ था. हमने उसकी प्रतिभा देखी और एक वर्ष में ही उसने जेएंडके की सीनियर टीम के साथ आईपीएल भी खेला. यह सब एक विशेष प्लानिंग के  तहत हुआ और जेएंडके को एक बेहतरीन खिलाड़ी मिला. इस वर्ष कश्मीर में बंद के कारण हम टैलेंट हंट नहीं करवा पाए, लेकिन इसे जारी रखेंगे.

प्रदेश में खेल ढांचे से क्या सहमत हैं?: वहीं यह कहा जा रहा है कि पिछले दो वर्षों से जम्मू-कश्मीर में खेल ढांचे में विकास हो रहा है. इसमें जेकेसीए ने बड़ी भूमिका निभाई है. जम्मू-कश्मीर में जिला स्तर की क्रिकेट प्रतियोगिताएं शुरू करवाईं, लीग मुकाबले करवाए. इससे कई प्रतिभाएं सामने आईं. खेल ढांचा बढ़ने से युवाओं को ज्यादा अवसर मिलते हैं, जिससे वे बेहतर प्रदर्शन कर पाते हैं. 

Australian open 2020: पुरस्कार राशि में हुई वृद्धि, हारने वाले खिलाड़ियों को भी होगा फायदा

यह यूनिवर्सल चैंपियन रहे सुपरस्टार के खिलाफ, अब Royal Rumble में लड़ सकते हैं मुकाबला

ऑस्ट्रेलिया ओपन 2020 लगेगी बोली, विजेताओं को मिलेंगे तीन अरब 50 करोड़ रुपये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -