IRCTC जल्द देंगी 'वेडिंग ऑन व्हील्स' सेवा का मजा
IRCTC जल्द देंगी 'वेडिंग ऑन व्हील्स' सेवा का मजा
Share:

नई दिल्ली : जो लोग अपनी शादी की यादों को हमेशा के लिए यादगार बनाना चाहते हैं उनके लिए भारतीय रेल कीआईआरटीसी सेवा 'वेडिंग ऑन व्हील्स' पैकेज शुरू करने का विचार कर रहा है. भारत की सबसे शाही ट्रेन 'महाराजा एक्सप्रेस' में आपकी शादी को यादगार बनाने के साधन होंगे जिसके बारे में आपने अपने ख्वाबों में सोचा होगा, लेकिन इस शाही शादी के लिए आपको साढ़े पांच करोड़ रुपये खर्च करने होंगे.

उल्लेखनीय है कि महाराजा एक्सप्रेस पर एक सप्ताह तक चलने वाली इस शानदार यात्रा में आप मजेदार शादी का लुत्फ उठाने के साथ-साथ पूरे भारत का दर्शन भी करेंगे. भारत के धनी वर्ग जो इस तरह की देसी शादी करना चाहते हैं और अपने मेहमानों को शानदार यात्रा का मजा देना चाहते हैं यह योजना उनके लिए ही है.

इस बारे में आईआरटीसी पश्चिम जोन के प्रवक्ता पिनाकीन मोरावाला ने कहा कि हम देश के इस सबसे शाही ट्रेन में न केवल शानदार शादी के आयोजन की तैयारी कर रहे हैं बल्कि कॉर्पोरेट इवेंट, फिल्मों की शूटिंग और फैशन इवेंट जैसे आयोजन करने की भी योजना बना रहे हैं.

इस बारे में आईआरटीसी के एक अधिकारी ने बताया कि 8 दिनों के इस शानदार पैकेज में पूरी ट्रेन की बुकिंग कराई जा सकती है. 88 यात्रियों की क्षमता वाली इस ट्रेन को बुक करने के लिए कुल साढ़े 5 करोड़ रुपये खर्च करने होंगे. इसके बाद डेस्टिनेशन वेडिंग के शौकीनों को शादी के अलावा अजंता, उदयपुर, जोधपुर, बीकानेर, जयपुर, रणथंभौर और आगरा जैसी ऐतिहासिक जगहों के सैर का भी मौका मिलेगा. इस ट्रेन में कुल 24 कोच हैं जिसमें 43 गेस्ट केबिन हैं, 20 डीलक्स केबिन हैं, 18 जूनियर स्वीट, चार स्वीट और प्रेजडेंशियल स्वीट हैं। भारत भ्रमण के लिए प्रेजडेंशियल स्वीट का किराया करीब 4.5 लाख से शुरू होकर 15.8 लाख तक है.

एयरपोर्ट का एहसास करायेंगे रेलवे...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -