irctc की इस पहल से अब मिलेगा और भी अच्छा खाना
irctc की इस पहल से अब मिलेगा और भी अच्छा खाना
Share:

नई दिल्ली : इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (आईआरसीटीसी) के द्वारा ट्रेनों में कैटरिंग का काम बहुत ही सुगमता से किया जाता है और अब आईआरसीटीसी इसे और भी बेहतर बनाने का काम करने जा रहा है. बताया जा रहा है कि आईआरसीटीसी के प्रबंधक ने हाल ही में यह कहा है कि वे अब नॉएडा में भी केंद्रीय किचन में पैकेजिंग मशीन लगाने का काम शुरू करने जा रहे है और इस बारे में ही जानकारी देते हुए उन्होंने यह भी कहा है कि वे ऐसा इसलिए कर रहे है ताकि यात्रियों को अच्छे मानक वाले उत्पाद दिए जा सके.

इसके तहत यह बात भी सामने आई है कि आईआरसीटीसी अपने केटरिंग ऑप्शंस को और भी बेहतर बनाये जाने के बारे में विचार कर रहा है. इसके साथ ही आईआरसीटीसी ने यह भी फैसला किया है कि अब चीनी और क्रीमर की पैकेजिंग का काम भी वे खुद ही करेंगे क्योकि यदि ऐसा यही किया जाता है तो इससे सालाना करीब 1 करोड़ रूपये की बचत की जा सकती है.

जानकारी में यह बात भी सामने आई है कि आईआरसीटीसी नोएडा स्थित रसोई में पैकेजिंग सुविधा भी स्थापित कर चूका है. फ़िलहाल यहाँ कि उत्पादन क्षमता 7,20,000 पाउच की बताई जा रही है जबकि यह भी सामने आया है कि रेल नेटवर्क की जरूरत करीब 16 लाख पाउच मासिक की .

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -