इराक के अस्पताल में आग लगने से लोगों में मचा हाहाकार, 90 से अधिक की हुई मौत

इराक के अस्पताल में आग लगने से लोगों में मचा हाहाकार, 90 से अधिक की हुई मौत
Share:

इराकी राज्य समाचार एजेंसी ने मंगलवार को बताया कि इराक में एक अस्पताल कोविड वार्ड में लगी आग से मरने वालों की संख्या कम से कम 92 हो गई है। यह घोषणा तब हुई जब पीड़ित परिवार के सदस्यों ने अपने प्रियजनों को दफनाया और त्रासदी को लेकर सरकार पर हमला बोला।

नसीरियाह शहर में 12 जुलाई को लगी आग, इराक में अस्पताल में भर्ती कोविड -19 रोगियों को मारने के लिए तीन महीने से भी कम समय में दूसरी भयावह आग थी, जहां स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली दशकों के युद्ध और प्रतिबंधों से अपंग हो गई है। दो स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि सोमवार को नसीरिया शहर के अल-हुसैन टीचिंग अस्पताल के कोरोना वायरस वार्ड में आग लगने से 100 से अधिक लोग घायल हो गए।

प्रधान मंत्री के मीडिया कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, मंगलवार को, इराकी प्रधान मंत्री मुस्तफा अल-कदीमी ने एक कैबिनेट बैठक की, जिसके दौरान उन्होंने एक सप्ताह के भीतर आग की जांच के परिणाम की घोषणा करने का वादा किया। इस बीच, अल-कदीमी ने प्रांतीय स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक, अस्पताल के निदेशक और प्रांतीय नागरिक सुरक्षा निदेशक को निलंबित करने और हिरासत में लेने का फैसला किया और घातक घटना की जांच का आदेश दिया।

वीडियो शेयर कर अक्षय कुमार ने बताया घर पर कैसे करें कोरोना की जांच

अगले कुछ दिनों में कांग्रेस में होगा भारी फेरबदल, लिए जा सकते है कई अहम फैसले

भतीजी के कपड़े उतारे; खुद की भी पेंट खोली, HC ने दे दी जमानत, कहा- पेनिट्रेशन नहीं हुआ तो...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -