वीडियो शेयर कर अक्षय कुमार ने बताया घर पर कैसे करें कोरोना की जांच

बॉलीवुड जगत के मशहूर सुपरस्टार अक्षय कुमार आपके लिए लेकर आए हैं इस समय भारत की सबसे बड़ी समस्यां कोरोना को जांच करने की किट। इस किट से आप घर में ही रहकर कोरोना की जांच कर सकते हैं। ये भारत की फर्स्ट सेल्फ टेस्ट किट है। टेस्ट किट बनाने वाली कंपनी कोविसेल्फ ने एक्टर को इसके लिए अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया है। वही अक्षय ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें वो स्वयं कह रहे हैं कि कैसे घर में इस किट के माध्यम से सरलता से टेस्ट किया जा सकता है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

कोरोना जांच को लेकर व्यक्तियों में हमेशा डर की स्थिति रहती है। आरटीपीआर टेस्ट की रिपोर्ट दो दिन में आती है तथा ऐसे में रोगी को जब तक रिपोर्ट कन्फर्म न आ जाए अपनी फैमिली तक से दूरी बनाकर रखनी पड़ती है। ऐहतियात रखना होता है तथा आइसोलेशन में रहना होता है। मगर अब इस किट के आ जाने से कुछ ही समय में टेस्ट हो जाएगा तथा पता चल जाएगा कि कोई कोरोना सकारात्मक है या नहीं।

वही अक्षय ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें उन्होंने बताया है कि कैसे वो अपने फ्रेंड को टेस्ट किट भेजकर सहायता कर रहे हैं। फिर उसे टेस्ट करने का तरीका भी समझा रहे हैं। इस किट में एक स्वाब दी गई है जिससे नाक से नमूनें लेकर किट में ही दी गई एक ट्यूब में डालना है तथा उसे ट्यूब में दिए गए कैमिकल में सही से घुमना है। फिर इसका नमूना किट में उपस्थित एक मीटर में डालना है जो नमूनें के आधार पर ये बता देगा कि टेस्ट का परिणाम सकारात्मक है या नकारात्मक।

कार्तिक आर्यन का निराला अवतार देख चौंके फैंस, बोले- कातिलाना फोटो भाई...

डिजिटल प्लेटफॉर्म पर एंट्री करने जा रही है कंगना रनौत, रियलिटी शो करेंगी होस्ट

दिशा पाटनी का बहुत ध्यान रखते हैं जैकी श्रॉफ, सेट पर ले जाते है ये स्पेशल चीज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -