ईरान के सर्वोच्च नेता ने नए ईरानी राष्ट्रपति के रूप में रायसी की पुष्टि की
ईरान के सर्वोच्च नेता ने नए ईरानी राष्ट्रपति के रूप में रायसी की पुष्टि की
Share:

तेहरान: ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने मंगलवार को इस्लामिक गणराज्य के नए राष्ट्रपति के रूप में इब्राहिम रायसी का समर्थन किया। ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई हसन रूहानी की सरकार के अंत को चिह्नित करते हुए आज (3 अगस्त) एक समारोह में इस्लामिक गणराज्य के नए राष्ट्रपति के रूप में आधिकारिक तौर पर इब्राहिम रायसी की पुष्टि करेंगे। रिपोर्ट के अनुसार राज्य टेलीविजन पर लाइव प्रसारण समारोह में खमेनेई ने रायसी को अपनी आधिकारिक मंजूरी दे दी। रिपोर्टों में कहा गया है कि खामेनेई और रायसी दोनों टेलीविजन कार्यक्रम में भाषण देने वाले हैं जो औपचारिक रूप से उनके राष्ट्रपति पद को मंजूरी देंगे।

रायसी ने कहा है कि उनका लक्ष्य 2015 के परमाणु समझौते को पुनर्जीवित करने के लिए विश्व शक्तियों के साथ बातचीत जारी रखना है, जिसे उनके पदभार संभालने तक रोक दिया गया है, लेकिन संकेत दिया है कि वह इस मुद्दे को अपनी विदेश नीति का केंद्रबिंदु नहीं बनाएंगे।

जून में, ईरानियों द्वारा 1979 की इस्लामी क्रांति के बाद से उनके आठवें राष्ट्रपति के रूप में रायसी को चुना गया था, जो कि अमेरिकी प्रतिबंधों और कोविड -19 महामारी से गंभीर रूप से प्रभावित आर्थिक स्थितियों में सुधार करने का वादा करते थे।

तापसी पन्नू को आई सुपरस्टार ऋषि कपूर की याद, वीडियो शेयर कर लिखा- चिंटू जी, आप हमेशा...

'2030 तक दुनिया का नेतृत्व करने लगेगा भारत, हर क्षेत्र में होगा आगे'- पूर्व अमेरिकी राजदूत की भविष्यवाणी

देश प्रेमियों के लिए बड़ी खबर: अटारी बॉर्डर पर तिरंगे की बढ़ाई जाएगी ऊंचाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -