रियो पैरालंपिक प्रतिस्पर्धा में एथेलीट्स की मौत
रियो पैरालंपिक प्रतिस्पर्धा में एथेलीट्स की मौत
Share:

नई दिल्ली : रियो पैरालंपिक से के बुरी खबर है. पुरुषो की साइकिल रेस के दौरान एक 48 वर्षीय साइक्लिस्ट की हार्ट अटैक की वजह से मौत हो गई. अंतरराष्ट्रीय पैरालंपिक समिति के मुताबिक बहमान गोल्बर्नेजहद को ट्रैक पर दिल का दौरा पड़ा. समिति ने कहा कि उन्हें पास के अस्पताल में ले जाया गया, जहां कुछ देर बाद ही उनकी मौत हो गई.

आपको बता दे कि बहमान ने 2012 के लंदन ओलंपिक में भी भाग लिया था. यूसीआई के साइक्लिंग गवर्निंग बॉडी के खेल निदेशक पीयर्स जोंस ने बताया कि हम मामले की जांच कर रहे हैं, जल्द से जल्द जांच पूरी कर ली जाएगी. रियो स्थित पैरालंपिक गांव में ईरान का झंडा आधा झुका दिया गया है. वही पैरालंपिक खेलों के रविवार को समापन समारोह में कुछ समय के लिए मौन रखा जाएगा.

ईरान पैरालंपिक समिति के महासचिव मसूद अशरफ़ी ने कहा कि रविवार को बहमान का शव पूरे सम्मान के साथ ईरान पहुंचाया जाएगा. उन्होंने बताया कि बहमान 12 साल से साइकिल चला रहे थे और वे ईरान की पैरालंपिक टीम के बेहतरीन साइक्लिस्ट थे. प्रतियोगिता के दौरान ओलंपिक और पैरालिंपिक खेलों में 1960 में हुए रोम गेम्स में डच साइक्लिस्ट एनमार्क जेंसन के बाद बहमान की मौत की ख़बर आई है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -