हांगकांग के कानूनविद ने कहा लोकतंत्र की लड़ाई पर पुनर्विचार की जरूरत
हांगकांग के कानूनविद ने कहा लोकतंत्र की लड़ाई पर पुनर्विचार की जरूरत
Share:

हांगकांग: हांगकांग के अध्यक्ष वू ची-वाई के पास लोकतंत्र समर्थक सबसे बड़ी पार्टी है। उन्होंने हाल ही में शहर की विधायिका में एक विस्तारित अवधि की सेवा करने का फैसला किया उन्होंने दो महीने बाद इस्तीफा देने की उम्मीद नहीं की।

तीन दशक तक राजनीति में रहने के बाद 58 वर्षीय श्री वू सोमवार को पद छोड़ रहे हैं। लोकतंत्र समर्थक शिविर के सभी 15 सांसदों ने नवंबर की शुरुआत में बीजिंग के प्रस्ताव का विरोध करने के लिए अपना इस्तीफा दे दिया है। हांगकांग के लिए चिंताजनक समय में इस्तीफे आए, क्योंकि बीजिंग अर्ध-स्वायत्त शहर पर नियंत्रण करता है। एक्टिविस्ट्स का कहना है कि चीन उन मुक्तताओं पर जोर दे रहा है जो हांगकांग को मुख्य भूमि से अलग करती हैं।

पिछले साल सरकार विरोधी रैलियों के महीनों में पुलिस के साथ प्रदर्शनकारियों की झड़पें हुईं। आंशिक रूप से प्रतिक्रिया में चीन ने जून में हांगकांग पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली, जो एक राष्ट्रीय सुरक्षा कानून को लागू करता है जो असंतोष को लक्षित करता है। श्री वू ने कहा कि रहने पर चीजों में बदलाव नहीं होगा क्योंकि बीजिंग समर्थक सरकार नीतियों के माध्यम से आगे बढ़ने के लिए दृढ़ थी कि लोकतंत्र समर्थक शिविर को रोक नहीं पाएगा। श्री वू के लिए लोकतंत्र की लड़ाई एक राजनीतिक कैरियर के समान लंबी और कठिन रही है, जिसमें चुनावी जीत और हार दोनों देखने को मिली। श्री वू ने कहा कि लोकतंत्र समर्थक शिविर भविष्य के चुनावों में चल सकता है, लोकतंत्र के लिए संकल्प को बनाए रखने के लिए, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि वे अपने चार सहयोगियों की हाल की अयोग्यता का हवाला देते हुए अपनी पूरी शर्तों पर काम नहीं कर सकते।

अमेरिकी राष्ट्रपति बिडेन ने बजट टीम के लिए नीरा टंडन को किया नियुक्त

श्रीलंकाई जेल दंगे में घायल हुए कई कैदी

दुबई में ग्राहकों को लाभ पहुंचाने के लिए उठाए गए खास कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -