भारत-पाकिस्तान के पचड़े में ईरान ने भी घुसाई अपनी टांग
भारत-पाकिस्तान के पचड़े में ईरान ने भी घुसाई अपनी टांग
Share:

तेहरान : पाकिस्तान में भारत का रॉ एजेंट बताकर गिरफ्तार किए गए कुलभूषण यादव के मामले में अब ईरान भी समिल्लित हो गया है। ईरान इस बात की जांच कर रहा है क्या कुलभूषण ने गैरकानूनी तरीके से सीमा पार की थी या उसे कभी ईरान से पकड़ा गया था।

पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत से पकड़े गए जासूस के मामले में शीर्ष सरकारी सूत्रों का कहना है कि ईरानी अधिकारियों ने प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रुप से पाकिस्तान को बताया कि वह इस बात की जांच कर रहे है कि क्या यादव ने अवैध तरीके से पाकिस्तान में प्रवेश किया था।

यादव को बलूचिस्तान से गिरफ्तार किया गया था, तब से कहा जा रहा है कि उन्होने ईरान से अवैध तरीके से पाकिस्तान में प्रवेश किया था। यादव पर पाकिस्तान ने क्षेत्र में विध्वंसक गतिविधियों में सामिल्लित होने का आरोप लगाया है। इस बात को सिद्ध करने के लिए पाकिस्तान ने यादव द्वारा स्वीकार किया हुआ एक वीडियो भी जारी किया था।

जिसमें यादव कह रहे है कि वो भारतीय नौ सेना के सवानिवृत अधिकारी है। इस भारत सरकार का कहना है कि वो नौसेना के सेवानिवृत अधिकारी है, लेकिन उनका उनसे कोई संपर्क नहीं है। अब कहा जा रहा है कि भारत ईरान पर दबाव बना रहा है कि वो पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों के खिलाफ मामला दर्ज करे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -