आतंकी संगठन में शामिल हुआ आईपीएस अफसर का भाई
आतंकी संगठन में शामिल हुआ आईपीएस अफसर का भाई
Share:

जम्मू कश्मीर: युवाओं का आतंक की ओर रुझान किन नई बात नहीं है. कश्मीरी युवा इसमें और अधिक सक्रिय है. आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन ने बुरहान वानी की बरसी पर आतंकवादी दल में शामिल किये गए 20 नए युवकों की तस्वीर फोटो जारी की है. ये युवा मई 2018 के बाद संगठन का हिस्सा बने है. इन बीस युवाओं में शम्स उल हक नाम के एक युवा का नाम भी शामिल है जो नॉर्थ ईस्ट कैडर के एक आईपीएस अफसर का भाई बताया जा रहा है. दो माह पहले गुमशुदा हुआ शम्स उल हक अचानक शोपियां से लापता हुआ था इसी दौरान घाटी में एक सेना ने सात आतंकियों को मौत के घाट उतारा था. हक दक्षिणी कश्मीर के शोपिया का निवासी है और श्रीनगर के हैदरपुरा में रहकर युनानी मेडिसीन का कोर्स कर रहा था. 

तस्वीर में युवा एक-47 रायफल के साथ पोज दे रहे है . ज्यादातर युवा दक्षिणी कश्मीर, मध्य कश्मीर, उत्तर कश्मीर से बताये जा रहे है इनमे  शम्स उल हक के आलावा वसीम अहमद, तौसीफ अहमद ठोकर, इरफान रशीद डर और फिरोज़ अहमद डर के नाम शामिल है. 

ये पहला मौका नहीं है जब कश्मीर में इस तरह के पोस्टर जारी कर युवाओं के आतंकी बन जानें का एलान किया गया हो. सरकार लगातार युवाओं को राह पर लाने की कोशिश कर रही है मगर इस बीच यह भी सच है कि कश्मीरी युवा गुनाह के रास्तें को अपना रहे है. 

कश्मीर : देर रात से जारी मुठभेड़ में 1 आतंकी ढ़ेर

कश्मीर: मस्जिद के इमाम पर हमला

आतंकवाद: औरंगजेब के बाद अब पुलिसकर्मी जावेद की हत्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -