IPL2018: हैदराबाद के इस खिलाड़ी ने बनाया अनोख़ा रिकॉर्ड

दिल्ली: सनराइजर्स हैदराबाद के ऑल राउंडर खिलाड़ी ने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जो शायद और कोई और खिलाड़ी नहीं बना सकता. यहाँ बात की जा रही है ऑल राउंडर प्लेयर युसूफ पठान की यह रिकॉर्ड उन्होंने राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले जा रहे टी-20 मैच के दौरान बनाया.

गौरतलब है कि आईपीएल 2010 में यूसुफ पठान ने राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए मात्र 37 गेंद में सेंचुरी लगा दी थी. यह रिकॉर्ड चार साल तक उनके नाम रहा जबतक क्रिस गेल ने पुणे वारियर्स के खिलाफ 30 गेंदों में सेंचुरी नहीं मार दी.  युसूफ ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए इस मैच दौरान बेहद शानदार बैटिंग की थी. राजस्थान को जीत के लिए 200 से ज्यादा रन चाहिए थे. पठान ने आखिरी 11 गेंदों में 54 रन बनाकर राजस्थान को जीत  के करीब तक लाने का काम किया था.

बता दें कि इस आलराउंडर खिलाड़ी यूसुफ पठान के नाम पर आईपीएल में तीन हजार से ज्यादा रन बनाने और 40 से ज्यादा विकेट निकालने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. इस रिकॉर्ड के आसपास भी कोई अन्य क्रिकेटर आलराउंडर नहीं है. हालांकि कई दूसरे ऑलराउंडर आईपीएल में युसूफ की 40 से ज्यादा विकेट के रिकॉर्ड से कहीं आगे हैं लेकिन रनों के मामले में वह युसूफ से कही हद तक पीछे है.

जूनियर हॉकी में आंध्र और कर्नाटक बने विजेता

11वीं बार बार्सिलोना में खिताब अपने नाम करने में कामयाब रहे नडाल

IPL 2018: 30 अप्रैल को 30वां मुकाबला खेलने उतरेंगी दिल्ली-चेन्नई

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -