जूनियर हॉकी में आंध्र और कर्नाटक बने विजेता

दिल्ली: भोपाल में खेले जा रहे होके टूर्नामेंट में कर्नाटक और आंध्र पुरुष टीम ने आठवीं हॉकी इंडिया जूनियर पुरुष राष्ट्रीय चैंपियनशिप बी डिवीकान में चैंपियन बन नया कीर्तिमान बनाया साथ ही महिला वर्ग ने भी चैम्पियन बन  हासिल कर लिया है. वहीं बिहार की टीमें दोनों वर्गों महिला और पुरुष में उपविजेता बनी. इसके साथ ही कर्नाटक की टीम इस जीत के साथ ए डिवीकान में भी प्रमोट कर गयी है. 

कर्नाटक ने पांचवें मिनट में ही खिलाड़ी पवन मदिवालार के गोल से बढ़त बना ली. लेकिन बिहार ने वापसी करते हुए आठवें मिनट में सचिन डुंगडुंग के गोल से बराबरी हासिल कर ली. बिहार ने 10 वें मिनट में जॉनसन पर्टी के गोल से बढ़त बना ली लेकिन 13 वें मिनट में कर्नाटक के सीएस शमन्त ने अपने रीजन को बराबरी दिला दी. पवन मदिवालार ने कर्नाटक के लिए अपना दूसरा गोल दागा जबकि बिहार के लिए आनंद कुमार बारा ने गोल किया.

बिहार ने 46 वें मिनट में संचित होरो के तेज तर्रार गोल से 4-3 की बढ़त हासिल की. लेकिन कर्नाटक ने अंतिम 11 मिनट में बीएन चेल्सी मदप्पा और पवन मदिवालार के शानदार गोलों से वापसी करते हुए खिताब अपने नाम कर लिया. कर्नाटक ने पुरुष वर्ग के कड़े मुकाबले में बिहार को 5-4 से हराकर खिताब जीता जबकि कूर्ग ने आंध्र को 4-3 से हराकर तीसरा स्थान हासिल किया. महिला फाइनल में आंध्र ने बिहार को पेनल्टी शूटआउट में 3-2 से हराया. निर्धारित समय तक दोनों टीमें 3-3 से बराबर पर थीं. 

11वीं बार बार्सिलोना में खिताब अपने नाम करने में कामयाब रहे नडाल

IPL 2018: 30 अप्रैल को 30वां मुकाबला खेलने उतरेंगी दिल्ली-चेन्नई

मैच हारने के बाद भी रहाणे बना गए पहाड़ सा रिकॉर्ड

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -