IPL2018: जानिए क्रिस गेल से जुड़ी कुछ रोचक बातें

स्पोर्ट्स डेस्क: वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज़ क्रिस गेल के बारे में इतना तो सभी क्रिकेट प्रेमी जानते हैं, कि जब वे लय में होते हैं तो हर गेंदबाज़ उन्हें गेंदबाज़ी करने से कतराता है, 6.2 फुट का यह ऊँचा पूरा बल्लेबाज़, हर गेंद को हवा के जरिए सीमा पार पहुँचाने का दम रखता है, लेकिन आज हम आपके लिए लेकर आए हैं, क्रिस गेल के बारे में वो जानकारियां जो शायद आप नहीं जानते होंगे.

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों को उतना पैसा नहीं मिलता जितना ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और भारत जैसे देशों के खिलाड़ियों को मिलता है, लेकिन फिर भी इस धाकड़ बल्लेबाज़ की रईसी का आलम देखते ही बनता है, जमैका शहर में एक प्रिंस की तरह रहते हैं. आपको जानकार हैरानी होगी कि क्रिस गेल की कुल संपत्ति 232 करोड़ रु की है, इस मामले में दुनियाभर के क्रिकेटरों से वो सिर्फ भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और दुनिया के बेहतरीन फिनिशर और भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी से पीछे है.

वहीं सालाना आय की बात करें तो क्रिस गेल 38 करोड़ रुपए की कमाई करते हैं, यह कमाई वेस्टइंडीज़ क्रिकेट बोर्ड के अलावा कई क्रिकेट फ्रेंचाइलियों के खेलने के अलावा एंडोर्समेंट भी शामिल हैं. इसलिए उन्हें वेस्टटइंडीज के अलावा वर्ल्डर क्रिकेट का मोस्ट वैल्यु्एबल प्लेशयर भी माना जाता है, बिग बैश और बाकी क्रिकेट लीग में क्रिस गेल करोड़ रुपयों के खिलाड़ी हैं. जमैका में क्रिस गेल के बंगले की कीमत 22 करोड़ रु है, वहीं उन्हें महंगी कारों का भी शौक है, उनके कलेक्शन में मर्सडीज, लैम्बॉर्गिनी से लेकर लैंड क्रूजर और हार्ले डेविडसन बैड ब्वॉय तक शामिल हैं. 

IPL 2018 RCB vs DD: हर हाल में जीतने के इरादे से उतरेगी कोहली-गंभीर की टीमें

शादी के बाद बीवी का पहला बर्थडे इतने रोमांटिक अंदाज़ में सेलिब्रेट करेंगे विराट

आईपीएल की तारीफ कर रमीज राजा ने मुसीबत मोल ली

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -