18 दिसंबर को जयपुर में होगी आईपीएल टूर्नामेंट की नीलामी
18 दिसंबर को जयपुर में होगी आईपीएल टूर्नामेंट की नीलामी
Share:

नई दिल्ली: भारत में सबसे ज्यादा लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 2019 में होने वाले संस्करण से पहले खिलाड़ियों की नीलामी 18 दिसंबर को जयपुर में होगी। जानकारी के अनुसार बता दें कि बीसीसीआई ने सोमवार को यह घोषणा की है कि यह नीलामी एक दिन की होगी। वहीं आईपीएल 2019 की नीलामी में इस बार सिर्फ 70 खिलाड़ियों को जगह दी गई है। वहीं बता दें कि इनमें 50 भारतीय और 20 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। 

आतंक के मामले में गिरफ्तार हुआ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा का भाई

इसके साथ ही आठ टीमों के पास नीलामी में बोली लगाने के लिए कुल 145 करोड़ 25 लाख रुपए की राशि है। बता दें कि इस बार आईपीएल की नीलामी की जगह भी बदली गई है। बता दें कि पिछली बार नीलामी बेंगलुरू में हुई थी। वहीं आईपीएल में पिछले महीने ट्रांसफर विंडो के तहत सभी टीमों ने अपने रिटेन किए हुए खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की है। इसके साथ ही ट्रांसफर विंडो के दौरान दिल्ली डेयरडेविल्स ने सबसे अधिक 13 खिलाड़ियों को बाहर किया है। वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स ने तीन खिलाड़ियों को रिलीज किया है, जो अन्य सभी टीमों से कम है। ओवरऑल सभी टीमों की बात करें तो कुल 71 खिलाड़ी रिलीज कर दिए गए हैं। बता दें कि ये अब किसी टीम के सदस्य नहीं हैं और अगली नीलामी में शामिल हो सकते हैं। 2019 में आईपीएल का 12वां सीजन खेला जाएगा। 

मिताली राज विवाद: कोच पोवार के समर्थन में उतरीं स्मृति और हरमनप्रीत, बोर्ड को ईमेल लिख कही बड़ी बात

गौरतलब है कि इस बार आईपीएल की इन टीमों ने कुछ बड़े नामों को रिलीज भी किया है। बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब ने युवराज सिंह और दिल्ली डेयरडेविल्स ने गौतम गंभीर को रिलीज किया है। इसके अलावा साल 2018 सत्र की नीलामी में जयदेव उनादकट के लिए 11 करोड़ 50 लाख रुपए की बोली लगाने के बाद राजस्थान रायल्स ने इस तेज गेंदबाजी को रिलीज कर दिया है। 


खबरें और भी 

इस भारतीय गेंदबाज ने क्रिकेट के मक्‍का कहे जाने वाले लार्ड्स मैदान में जड़ा था शतक

BIPL 3 : क्रिकेट के मैदान में उतरे भोजपुरी सितारे, मनोज तिवारी से हारे मेगास्टार रवि किशन

भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया: विराट कोहली के गेंद थामते ही फैन्स हुए रोमांचित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -