आतंक के मामले में गिरफ्तार हुआ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा का भाई
आतंक के मामले में गिरफ्तार हुआ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा का भाई
Share:

सिडनी: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के चलते खेले जाने वाले एडिलेड टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा के भाई को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. ख्वाजा का भाई काउंटर-टैररिज्म के मामले में गिरफ्तार हुआ है. ख्वाजा के भाई अर्साकन ख्वाजा ने टेरर टारगेट की फर्जी सूची बनाई थी और उसी मामले में उन्हें गिरफ्तार किया गया है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि 39 वर्षीय अर्साकन ख्वाजा को सिडनी से गिरफ्तार किया गया है. उस पर आरोप है कि उसने कानून को प्रभावित करने के लिए फ़र्ज़ी दस्तावेजों का सहारा लिया.

आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट: युवा खिलाड़ी ने जड़े एक ओवर में 6 छक्के

एक ऑस्ट्रेलियाई अखबार ने जानकारी दी है कि अर्साकन ख्वाजा यूनिवर्सिटी में 25 वर्षीय मोहम्मद कमेर निजामद्दीन का सहयोगी है, निजामद्दीन को कथित आतंकी सूची के मामले में हिरासत में लिया गया था. लेकिन बाद में यह बात सामने आई कि वहां मिले दस्तावेज और निजामद्दीन की हैंड राइटिंग मैच नहीं होती. आरोपों से यह साबित नहीं होता है कि इस सूची का विश्वसनीय हत्या प्लॉट से कोई लेन-देन है. इन दस्तावेजों को लिखने का मकसद अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है, गिरफ्तारी के बाद मंगलवार की दोपहर को ख्वाजा को पैरामाटा की स्थानीय अदालत में पेश किया गया था,  यहां उन्हें कड़ी शर्तों के साथ जमानत मिल गई, अदालत ने फिलहाल उनका पासपोर्ट भी जमा करने के आदेश दिए हैं. 

हॉकी विश्वकप: भारतीय टीम ने कैसे रोका बेल्जियम को, कोच ने बताया सच

आपको बता दें कि पाकिस्तानी मूल के ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा गुरुवार से भारत के खिलाफ शुरू हो रही चार टेस्ट की सीरीज का पहला मैच खेलने उतरेंगे, उन्होंने टेस्ट करियर में अभी तक 35 मैच में 2455 रन बनाए हैं, इस दौरान उनका औसत 43.83 रहा है. 

स्पोर्ट्स अपडेट:- 

कबड्डी से था हिटलर का नाता, किताब में हुआ जिक्र

स्पेनिश लीग में फिर टॉप पर पहुंचा बार्सिलोना

क्रिकेट से हटकर धोनी सीख रहे बेटी से डांस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -