IPL स्पॉट‬ फिक्सिंग में सभी खिलाड़ी बरी, लेकिन BCCI नहीं हटाएगा बैन
IPL स्पॉट‬ फिक्सिंग में सभी खिलाड़ी बरी, लेकिन BCCI नहीं हटाएगा बैन
Share:

नई दिल्ली : आईपीएल स्पाॅट फिक्सिंग मामले में आरोपी के तौर पर सामने आए सभी 42 आरोपियों को दोष मुक्त कर दिया गया है। इन आरोपियों में छोटा शकील के साथ ही कई क्रिकेट खिलाड़ी भी शामिल थे। इस फैसले के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके कई लोकप्रिय खिलाडि़यों को राहत मिली है। लेकिन BCCI श्रीसंत और अंकित चव्हाण पर लगा लाइफ बैन नहीं हटाएगा। बोर्ड का कहना है कि उसे अपनी जांच पर भरोसा है। दोनों खिलाड़ियों पर सितंबर, 2013 में बैन लगाया गया था।  

मिली जानकारी के अनुसार एस श्रीसंत, अंकित चव्हाण, अजीत चंदीला समेत कई ऐसे नाम थे जिन्हें आईपीएल मैच फिक्सिंग के मामले में दोष मुक्त कर दिया गया। दरअसल अदालत ने दलील दी थी कि इन आरोपियों के खिलाफ पर्याप्त सबूत नहीं थे और इन आरोपियों की फोन टेपिंग भी सबूत के तौर पर पर्याप्त नहीं थी। मामले में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी एस श्री संत ने कहा कि एक बुरा समय उन्होंने निकाला है मगर उन्हें संतुष्टि है कि उन्हें न्यायालय ने बरी कर दिया, मामले में अजीत चंडीला ने कहा कि तीन साल एक बहुत ही बुरा समय रहा है।

उल्लेखनीय है कि इन खिलाडि़यों पर आईपीएल मैच के दौरान मैच को फिक्स कर आर्थिक लाभ लेने का आरोप लगाया गया था। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने तीनों क्रिकेटरों सहित कुल 42 लोगों को बरी किया है, 42 आरोपियों में से 6 आरोपी भगोड़े हैं। दिल्ली पुलिस ने इस केस में आरोपियों के खिलाफ 6000 पन्नों का आरोप पत्र दायर किया था। पुलिस ने बाद में पूरक आरोपपत्र भी दायर किया था। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -