आईपीएल 2023: गुजरात टाइटंस ने सीएसके को 5 विकेट से हराया
आईपीएल 2023: गुजरात टाइटंस ने सीएसके को 5 विकेट से हराया
Share:

शुभमन गिल (63) के अर्धशतक की मदद से गुजरात टाइटंस ने शुक्रवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को पांच विकेट से हरा दिया।

राहुल तेवतिया और राशिद खान ने आखिरी ओवर में महत्वपूर्ण चौके मारे जबकि शुभमन गिल ने 36 गेंद में 63 रन की पारी खेली, जिससे गुजरात टाइटंस ने अपने खिताब के बचाव को विजयी शुरुआत दिलाई।
सीएसके के तुषार देशपांडे आईपीएल के पहले इंपैक्ट प्लेयर (स्थानापन्न) बने। अंबाती रायडू की जगह वह पहुंचे। न्यूजीलैंड के केन विलियमसन, जिन्हें पहली पारी में फील्डिंग करते समय चोट लगी थी, केन विलियमसन को जीटी के साई सुदर्शन द्वारा प्रतिस्थापित किया गया था, जिन्हें इंपैक्ट खिलाड़ी के रूप में भी चुना गया था।

सीएसके के राजवर्धन हैंगरगेकर ने आईपीएल में शानदार उपस्थिति देते हुए सिर्फ चार ओवर में 36 रन देकर तीन विकेट लिए।

179 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पहले ओवर में सिर्फ तीन रन बनाकर टाइटंस की पारी की शुरुआत सीएसके के समान ही हुई। इसके बाद देशपांडे को शुभमन गिल और रिद्धिमान साहा ने कुछ चौके और एक छक्का जड़कर ओवर से 15 रन दिए।

पदार्पण कर रहे हैंगरगेकर उस शुरुआत में नहीं उतर पाए जिसकी उन्हें उम्मीद थी क्योंकि आईपीएल की अपनी दूसरी गेंद पर उन्होंने नो बॉल फेंकी। इसके बाद उन्होंने जवाब में एक विस्तृत भाषण दिया। फ्री हिट पर साहा ने शॉर्ट गेंद पर चौका मारा।

साहा को बल्ले की मोटी धार मिली और शिवम दुबे ने शानदार कैच लेने के लिए उनकी दाईं ओर दौड़ लगाई। हैंगरगेकर जल्दी ठीक हो गए क्योंकि कुछ सिंगल के बाद उन्होंने अपना पहला आईपीएल विकेट लिया और साहा को हटा दिया।

अगले ओवर में बाउंड्री लगाने के लिए गिल ने अपनी तकनीक में बदलाव किया और कवर के जरिए पंच किया। देशपांडे ने एक रन के बाद नो बॉल फेंकी और गिल ने मौके का फायदा उठाते हुए इसे डीप मिड-विकेट पर निर्णायक छक्का मार दिया। छठे ओवर में गिल ने मिशेल सैंटनर के ओवर में कुछ चौके लगाकर पावरप्ले का स्कोर एक विकेट खोकर 65 रन कर दिया

गिल ने सातवें ओवर में सिंगल और डबल लेने के बाद आठवें ओवर में सैंटनर के ओवर में चौके लगाने का प्रयास किया। उनके बाद के ओवर में साई सुदर्शन के साथ दूसरे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी हुई।

IPL के पहले मैच में CSK की हार के बाद आज मैदान में होंगी ये दो टीमें

इस खिलाड़ी के ख़राब प्रदर्शन ने किया CSK को निराश...! सोशल मीडिया पर भड़क रहे लोग

रोहित शर्मा ने की एमएस धोनी के आईपीएल करियर को लेकर "बड़ी भविष्यवाणी"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -