IPL 2023: चार साल बाद राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ फिर फूटा धोनी का गुस्सा, वायरल हुआ Video
IPL 2023: चार साल बाद राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ फिर फूटा धोनी का गुस्सा, वायरल हुआ Video
Share:

जयपुर: कैप्टन कूल के नाम से मशहूर महेंद्र सिंह धोनी को लेकर किसी भी चर्चा में उनके शांत मिजाज की बात होना स्वाभाविक है. मैदान से बाहर हो या मैदान के अंदर, धोनी अपने ठंडे दिमाग के लिए जाने जाते हैं, फिर चाहे परिस्थिति कितनी भी कठिन क्यों न हो. फिर भी आखिर धोनी भी हैं तो इंसान ही, और कभी-कभार उनके भी जज्बात बाहर आ ही जाते हैं. लगता है जयपुर और राजस्थान रॉयल्स (RR) के साथ मैच में उनके ये जज्बात किसी न किसी कारण सामने उभरकर आते हैं.

 

बता दें कि, चार वर्ष पूर्व यानी 2019 में जब जयपुर में राजस्थान रॉयल्स (RR) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की भिड़ंत हुई थी, तब बिल्कुल अंतिम ओवर में अंपायर के फैसले पर माही ने अपना आपा खो दिया था. पहली दफा धोनी को किसी मुकाबले के दौरान मैदान पर इतने गुस्से में देखा गया था. वह डग आउट से उठकर सीधे ग्राउंड में आ गए थे और अंपायरों से बहस करने लगे थे. 2019 के उस मैच के बाद दोनों टीमों की कभी जयपुर में भिड़ंत नहीं हुई. गुरुवार की शाम को चार वर्षों के बाद फिर वही सवाई मानसिंह स्टेडियम दोनों टीमों की टक्कर का गवाह बना. इस मुकाबले के साथ ही देखने को मिला धोनी का गुस्सा. बस इस बार अंपायर या विरोधी टीम पर नहीं, बल्कि अपने ही प्लेयर पर.

दरअसल, 15वें ओवर में तेज गेंदबाज मतीषा पतिरणा की गेंद पर शिमरॉन हेटमायर सिंगल के लिए दौड़े, मगर धोनी ने तेजी से गेंद उठाकर नॉन स्ट्राइकर एंड के स्टंप पर मार दी. गेंद सीधी स्टंप की तरफ जा रही थी, मगर पतिरणा बीच में खड़े थे और वो गेंद को कैच करने लगे. इसका परिणाम ये हुआ कि रन आउट का जो चांस बन सकता था, वो चेन्नई के हाथ से निकल गया और फ़ौरन धोनी का गुस्सा पतिरणा पर फूट पड़ा. 

 

धोनी ने दोनों हाथ उठाकर पतिरणा पर अपनी झल्लाहट निकाली. फिर फ़ौरन ही खुद को काबू में करते हुए वापस अपने स्थान पर लौट गए. गलती का एहसास होने पर पतिरणा खुद शर्मिंदगी में मुस्कुराते रहे. हेटमायर तो हालांकि जल्द ही आउट हो गए, मगर CSK के लिए ये मुकाबला अच्छा साबित नहीं हुआ. राजस्थान ने उसे 32 रनों के बड़े अंतर से मात दी. इस तरह राजस्थान ने CSK के खिलाफ इस सीजन में दोनों मुकाबले जीत लिये. साथ ही पांचवीं जीत के साथ उसने अंक तालिका में चेन्नई से पहला स्थान भी छीन लिया.

पाकिस्तान की बड़ी उपलब्धि, बनी 500 ODI जीतने वाली दुनिया की तीसरी टीम

IPL 2023: कौन है दिल्ली कैपिटल्स का बदतमीज प्लेयर ? जिसके कारण पूरी टीम पर गिरी गाज

IPL 2023: टूर्नामेंट से पूरी तरह 'आउट' हुए वाशिंगटन सुन्दर, हैदराबाद को दे गए एक और झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -