IPL 2021: IPL में कोई कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग बैंड नहीं, जानिए क्यों...?
IPL 2021: IPL में कोई कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग बैंड नहीं, जानिए क्यों...?
Share:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 19 सितंबर से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग के यूएई चरण के लिए कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग डिवाइस को खत्म करने का फैसला किया है। भारतीय बोर्ड ने निष्कर्ष निकाला है कि बबल इंटीग्रिटी ऑफिसर्स किसी भी खिलाड़ी के लिए आवश्यक कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग करेंगे। यूएई में कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किए, घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने कहा कि यह इस बात पर विचार करने के लिए लिया गया था कि कैसे नियमित रूप से ब्लूटूथ डिवाइस में जानकारी फीड करना कई बार बोझिल हो सकता है। इस साल की शुरुआत में लीग के इंडिया लेग के दौरान डिवाइस के ठीक से काम नहीं करने के कुछ मामले सामने आए थे।

"बीसीसीआई ने संपर्क ट्रेसिंग बैंड पहनने के विचार को दूर करने का फैसला किया है क्योंकि न केवल कभी-कभी एक टूर्नामेंट के दौरान खिलाड़ियों के लिए जानकारी खिलाना मुश्किल होता है, बल्कि इस साल की शुरुआत में हमारे पास कुछ उदाहरण थे जब डिवाइस कर सकते थे ' खिलाड़ियों की हरकत को नहीं पकड़ पाया और यह तथ्य कि उन्होंने एक निश्चित स्थान छोड़ दिया था, अपडेट नहीं किया गया था और खिलाड़ियों और सहायक कर्मचारियों को यह बहुत बाद में पता चला।"

"परिणामस्वरूप, यह निर्णय लिया गया है कि टीमों के साथ मौजूद बबल इंटेग्रिटी अधिकारी आंदोलनों पर नज़र रखेंगे और टूर्नामेंट के दौरान कोई मामला सामने आने पर उसके अनुसार कार्य करेंगे। 4 अखंडता अधिकारी होंगे जिनके साथ प्रत्येक टीम और इसमें मदद करने के लिए पाली में काम करेगी," सूत्र ने समझाया। बायो-बबल में प्रवेश करने में सक्षम होने से पहले सभी फ्रेंचाइजी को छह दिनों के लिए अलग रहना होगा। बोर्ड ने 14 बायो-बुलबुले लगाने का फैसला किया है और इनमें से आठ फ्रेंचाइजी के होंगे। पिछले साल की तरह ही, BCCI ने बबल-टू-बबल ट्रांसफर को हरी झंडी दे दी है, इसलिए कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) से आने वाले खिलाड़ी सीधे आईपीएल बुलबुले में प्रवेश कर सकेंगे।

'कोरोना वैक्सीन के क्लिनिकल ट्रायल के डेटा को सार्वजनिक किया जाए', केंद्र से SC ने माँगा जवाब

मास्क न पहनने पर रोका तो महिला ने डिफेंस कर्मी को पीटा, केस दर्ज

बाल कटाने गए पंडितजी की नाई ने काट दी छोटी, सलून मालिक पर दर्ज हुई FIR

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -