IPL 2018 LIVE: राजस्थान ने पंजाब को दिया 159 रनों का मामूली लक्ष्य

आईपीएल 2018 में राजस्थान रॉयल्स का मंगलवार को किंग्स इलेवन पंजाब के साथ मुकाबला हो रहा है. राजस्‍थान के लिए प्‍लेऑफ की संभावनाएं बरकरार रखने के लिए इस मैच को जीतना बेहद जरूरी है. जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम पर खेले जा रहे इस मुकाबले में राजस्थान के ओपनिंग बल्लेबाज जोस बटलर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 82 रनो की महत्वपूर्ण पारी खेली. उन्हें मुजीब उल रहमान ने आउट किये. अपनी इस अर्धशतकीय पारी के दौरान बटलर ने 9 चौके और एक छक्का लगाया. बटलर के अलावा संजू सैमसन ने 22 रनो की अहम पारी खेली. जिसकी बदौलत राजस्थान की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाने में कामयाब रही. 

करो या मरो के इस मुकाबले में राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. गेंदाबजी करने आई पंजाब के लिए पॉवरप्ले का खेल थोड़ा खराब रहा और इस दौरान राजस्थान की टीम एक विकेट के नुकसान पर 63 रन बनाने में कामयाब रही. कप्तान अजिंक्य रहाणे (9) के रूप में राजस्थान को पहला झटका लगा. हालांकि इस दौरान ओपनर जोस बटलर ने तेजी से रन बनाना जारी रखा और 27 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये कृष्णप्पा गौतम कुछ खास नहीं कर पाए और आठवें ओवर की तीसरी गेंद पर 8 रन बना कर आउट हो गए. 10 ओवर के बाद राजस्‍थान का स्‍कोर दो विकेट खोकर 82 रन था.

11वां ओवर अक्षर पटेल ने फेंका जिसमें 9 रन बने.13वें ओवर में राजस्‍थान का स्‍कोर 100 रन के पार पहुंचा.14वें ओवर (अश्विन) में 13 रन बने, इसमें सैमसन ने छक्‍का और चौका लगाया.दोनों बल्‍लेबाजों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी पूरी हुई.15 वें ओवर में संजू सैमसन 22 रन बनाकर मुजीब की गेंद पर मनोज तिवारी के हाथों लपके गए.15  ओवर के बाद राजस्‍थान का स्‍कोर तीन विकेट खोकर 120  रन था. संजू की जगह बेन स्‍टोक्‍स बैटिंग के लिए आए.16वां ओवर अश्विन ने फेंका, जिसमें बटलर का कैच अक्षदीप नाथ से छूटा.

 

IPL 2018: राजस्थान को बड़े शॉट्स की दरकार, बटलर 50 के पार

रोहित बोले- प्लेइंग इलेवन की प्रतिभा का पूर्ण इस्तेमाल करने पर ध्यान

IPL 2018 LIVE: घर में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करेगी राजस्थान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -