IPL 2018 LIVE: घर में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करेगी राजस्थान
IPL 2018 LIVE: घर में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करेगी राजस्थान
Share:

आईपीएल 2018 आज जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम पर राजस्थान रॉयल्स की टीम किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बेहद अहम मुकाबला खेलने उतरी है. ये मैच राजस्थान के लिए करो या मारो का मुकाबला है. करो या मरो के इस मुकाबले में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली राजस्थान को हर हाल में जीत की दरकार है अन्यथा उसका आईपीएल का सफर प्लेऑफ से पहले ही खत्म हो जाएगा. अपने घर में पंजाब के खिलाफ राजस्थान का रिकॉर्ड अच्छा रहा है और दोनों टीमों के बीच इस मैदान पर हुए चार मुकाबलों में से राजस्थान ने चारों मैच में जीत दर्ज की है. हालांकि इंदौर में हुए पिछले मुकाबले में पंजाब के ऊपर छह विकेट से जीत दर्ज की थी.

आज के मुकाबले में राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले  बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. राजस्थान ने अपनी टीम में तीन बदलाव किये है जबकि आर अश्विन की कप्तानी वाली पंजाब की टीम में भी दो बदलाव किये गए है. राजस्थान के कप्तान अंजिक्य रहाणे बल्ले से औसत प्रदर्शन ही कर पाए हैं. वहीं बेन स्टोक्स और राहुल त्रिपाठी का बल्ला भी शांत ही रहा है. सिर्फ युवा बल्लेबाज संजू सैमसन का बल्ला ही अभी तक राजस्थान के लिए चला है. उन्होंने नौ मैचों में 38.75 की औसत से 310 रन बनाए हैं.

गेंदबाजों में राजस्थान के जोफ्रा आर्चर ने काफी प्रभावित किया है. वहीं जयदेव उनादकट भी विकेट निकालने में सफल नहीं रहे हैं. राजस्थान की मुख्य चिंता श्रेयस गोपाल और कृष्णप्पा गौतम की स्पिन जोड़ी की खराब फॉर्म रही है. बात की जाए पंजाब की बल्लेबाजी की तो उसकी असल ताकत क्रिस गेल और लोकेश राहुल की सलामी जोड़ी है जो कि हर टीम के लिए सिरदर्द बनी हुई है.

 

IPL 2018: राजस्थान के खिलाफ इस पहाड़ जैसे रिकॉर्ड को छूने उतरेंगे क्रिस गेल

IPL2018: हार्दिक छोड़ चुके हैं बल्लेबाज़ी का अभ्यास, जानिए क्यों ?

IPL 2018: इन बदलावों के साथ घर में करो या मरो का मुकाबला खेलने उतरेगी राजस्थान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -