IPL2018: प्लेऑफ में यह टीमें होगी आमने-सामने

दिल्ली: आईपीएल टूर्नामेंट के 56वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 5 विकेट से हराकर प्लेआॅफ में जाने का सपना तोड़ दिया.  इसके साथ ही यहाँ फाइनल  4 टीमों के नाम तय कर दिए है. बता दें कि पंजाब के पास प्लेआॅफ में पहुंचने का माैका था, अगर वह चेन्नई को 53 रनों से हरा पाती तो . लेकिन ऐसा नहीं हो पाया.

  

 इस बार आईपीएल में हैदराबाद, चेन्नई, कोलकाता के बाद अब राजस्थान ने प्लेआॅफ में जगह पक्की कर ली. राजस्थान ने 14 मैचों में 14 अंक बटोरकर जगह पक्की की.  हालांकि राजस्थान का पहुंचना मुश्किल था, यदि मुंबई की टीम दिल्ली से जीत जाती तो. अगर मुंबई जीत जाता तो वह रन रेट के आधार पर प्लेआॅफ में पहुंच जाता पर दिल्ली ने उन्हें 11 रन से हराकर राजस्थान के लिए दरवाजे खोल दिए.

 

पहले क्वालीफायर1 में अब 22 मई को चेन्नई आैर हैदराबाद के बीच मुकाबला होगा. जो टीम जीतेगी वह सीधा फाइनल में प्रवेश करेगी. हारने वाली टीम को एक आैर माैका मिलेगा. उसका मुकाबला एलिमिनेटर मुकाबला जीतने वाली टीम से होगा. कोलकाता नाइट राइडर्स और रायल्स एलिमिनेटर में 23 मई को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में आमने सामने होंगे. राजस्थान आैर कोलकाता में से जो टीम जीतेगी उसकी भिड़ंत फिर 25 मई को क्वालिफायर वन में हारने वाली टीम से होगी. फिर यहां विजेता रहने वाली टीम का फाइनल में प्रवेश कर चुकी टीम के साथ 27 मई को मुंबई के वानखेड़े में खिताबी मुकाबला होगा.

IPL 2018 LIVE : अंतिम लीग मैच में चेन्नई की जीत, पंजाब बाहर, राजस्थान अंतिम 4 में

IPL 2018 LIVE : रोमांचक मैच में मुंबई 163 पर ढ़ेर, आईपीएल से हुई बाहर

बैडमिंटन के नियमों में नहीं होगा बदलाव

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -