IPL 2018: दिल्ली को 9 विकेट से हरा प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी हैदराबाद

IPL: दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेले गए आईपीएल 2018 के 42वें मुकाबले में दिल्ली द्वारा दिए गए 188 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम बड़ी ही आसानी से मैच को जीतने में कामयाब रही. हैदराबाद ने 9 विकेट से ये मैच अपने नाम किया और प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली. कप्तान केन विलियमसन (83) ने और शिखर धवन (92) ने शानदार पारी खेलते हुए अपनी टीम को आसान जीत दिला दी. दिल्ली की टीम हैदराबाद का सिर्फ एक विकेट गिरा पाई. हैदराबाद को एलेक्स हॉल्स (14) के रूप में एकमात्र झटका लगा.

दिल्ली के कप्तान श्रेयश अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की शुरुआत कुछ ख़ास नहीं रही और उसने 22 रनों पर अपने दो विकेट गवां दिए. आठवे ओवर में कप्तान अय्यर का विकेट गिरने के बाद दिल्ली का स्कोर 43 था. हालांकि इसके बाद रिषभ पन्त और हर्शल पटेल ने 50 रनों की पार्टनरशिप की. रिषभ पन्त ने आखरी में ओवर में 26 रन बटोरे. ये ओवर भुवनेशवर कुमार ने फेंका. रिषभ ने अपनी पारी के दौरान नाबाद 128 रनों की पारी खेली. उन्होंने इस दौरान 7 छक्के और 15 चौके मारे. रिषभ की इस पारी की बदौलत दिल्ली की टीम हैदराबाद के सामने 188 रनों का लक्ष्य रखने में कामयाब रही.

इससे पहले आज कोटला में दिल्ली ने टॉस जीता और उसने अपनी घरेलू मैदान पर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. लेकिन कप्तान अय्यर का यह फैसला बुरी तरह गलत साबित हुआ. दिल्ली की ओर से सलामी बल्लेबाज मुनरो और पृथ्वी की जोड़ी ने शुरुआत की. टीम को पहला ही बड़ा झटका 21 रन पर शॉ के रूप में लगा. वहीं टीम को दूसरा झटका भी अगले ही गेंद पर मुनरो के रूप में 21 रन पर लगा. दो विकेट काफी जल्दी गंवाकर दिल्ली संकट में नजर आ रही थी.

 

IPL 2018 LIVE: दिल्ली ने हैदराबाद को दिया 188 रनों का लक्ष्य, रिषभ ने ठोका शतक

IPL 2018 LIVE : अपने ही जाल में फंसे अय्यर, टॉप ऑर्डर बुरी तरह फ्लॉप

IPL 2018 LIVE : कोटला में पहले दिल्ली की बल्लेबाजी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -