IPL के दौरान हो गई पिता की मौत, अंतिम संस्कार में जल गया था हाथ, अब हो रही धोनी से तुलना

आईपीएल 2018 में बुधवार को खेले गए 32वें मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स ने राजस्थान रॉयल्स को अपने घर में 4 रन हरा दिया. बारिश से बाधित हुए इस मैच में दिल्ली की टीम ने 17.1 ओवर में 6 विकेट पर 196 रन बनाए. जिसके बाद डकवर्थ लुइस नियम के तरह राजस्थान को मैच जीतने के लिए 12 ओवर में 150 रन का लक्ष्य मिला. लेकिन राजस्थान की टीम 12 ओवर में 5 विकेट पर 146 रन ही बना सकी और दिल्ली ने इस मैच को 4 रनों से अपने नाम कर लिया. इस मैच में दिल्ली की जीत के हीरो रहे विकेटकिपर बल्लेबाज ऋषभ पंत. उन्होंने मात्र 29 गेंद में 69 रनों की तूफानी पारी खेली. इस दौरान उन्होंने सात चौके और पांच छक्के जड़े.

अपनी इस धमाकेदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. लेकिन क्या आप जानते है पिछले साल आईपीएल के दौरान ही पंत के पिता का देहांत हो गया था. 20 साल के पंत पिता की मौत की खबर सुनते ही आईपीएल छोड़ अपने घर चले गए थे. पिता के अंतिम संस्कार के समय पंत का हाथ भी जल गया था, लेकिन क्रिकेट के लिए सब ग़मों को पीछे छोड़ते हुए पिता के मौत के चार दिन बाद ही वह टीम से जुड़ गये और इसके बाद खेले अपने पहले मैच में उन्होने 4 छक्के और 3 चौके की मदद से 57 रनो की शानदार पारी खेली थी.

आपको बता दें कि ऋषभ आईपीएल 2016 के समय फोकस में आए थे. इसके बाद उन्हें साल 2017 में इंग्लैड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में भी शामिल किया गया था. आईपीएल में पंत के प्रदर्शन को देख उनकी तुलना धोनी से होने लगी थी. गौरतलब है कि इस सीजन में पंत ने नौ मैचों में 375 रन बनाये हैं.

 

देखें वीडियो : कायम है 'कैप्टन कूल' धोनी का जलवा, ये आंकड़े है गवाह...

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -