Share:
वीडियो IPL 2018: अनसुने नाम, लेकिन दमदार काम

इंडियन प्रीमियर लीग जहां प्रतिभा अवसर से मिलती है. यह टी -20 लीग नवोदित क्रिकेटरों के लिए एक मंच है जो दुनिया भर में उनकी प्रतिभा को प्रदर्शित करने के अवसर प्रदान करती है. इस साल के आईपीएल में भी लसिथ मलिंगा, जो रुट, हाशिम अमला जैसे कई बड़े नामों को छोड़कर नए खिलाड़ियों ने आईपीएल के खरीदारों का ध्यान आकर्षित किया है. आज हम बात करने जा रहे हैं ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में जिनका नाम भी आपने नहीं सुना होगा, लेकिन ये खिलाड़ी अपने प्रदर्शन के दम पर नित नई ऊंचाइयों को छू रहे हैं.

ऐसे ही एक प्रतिभावान खिलाड़ी हैं, एक मजदुर के घर जन्मे मंज़ूर दार, जो बांदीपुर जिले के सोनावरी क्षेत्र से है, वे दिन में क्रिकेट खेलते हैं और रात में सुरक्षा गार्ड के तौर पर काम करते हैं. मंजूर जम्मू कश्मीर के लिए रणजी ट्रॉफी खेलते हैं, हाल ही में उन्होंने अपनी टीम को मुश्ताक अली टी 20 ट्रॉफी में कई मैच जिताए हैं. उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी को देखते हुए ही किंग्स एलेवेन पंजाब ने उन्हें 20 लाख में ख़रीदा है. यह उनका पहला आईपीएल है.

रिंकू सिंह, एक गैस सिलेंडर डिलेवरी का काम करने वाले पिता के पुत्र हैं, जो 9 सदस्यों के अपने परिवार के साथ गैस कंपनी में बने एक कंपाउंड में रहते हैं. आपको बता दें कि सिर्फ 9वीं तक पढ़ा उत्तर प्रदेश का यह खिलाड़ी अपनी धुआंधार बल्लेबाज़ी के लिए जाना जाता है. सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में उनके प्रदर्शन को देखते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें उनकी बेस प्राइस से चार गुना ज्यादा 80 लाख में खरीदा है.

इनके अलावा क्रिकेट की दुनिया में नया-नया कदम रखने वाले अफ़ग़ानिस्तान के एक खिलाड़ी मुजीब जादरान है, जिसने अपनी फिरकी से क्रिकेट के कई  दिग्गजों का ध्यान अपनी ओर खींचा है. तीन महीने की ही उम्र में पिता की मृत्यु होने के बाद मुजीब अपने दादा-दादी के पास पले-बढे हैं. हालांकि उन्हें किसी प्रकार के आर्थिक संकटों का सामना नहीं करना पड़ा, लेकिन क्रिकेट के प्रति उनकी दीवानगी बचपन से थी और इस खेल में वे अपना नाम रोशन करने का सपना देखा करते थे.उनका यह सपना पूरा हुआ जब उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ खेले गए अपने पहले ही मैच में 4 विकेट झटक कर सनसनी मचा दी. इसके बाद तो 17 साल के इस खिलाड़ी को आईपीएल में खरीदने के लिए बढ़-चढ़ कर बोलियां लगने लगी. आखिरकार किंग्स एलेवेन पंजाब ने बाजी मारते हुए उन्हें 4 करोड़ में ख़रीदा. 

IPL2018: रॉयल विराट और रहाणे रॉयल्स में आज होगी टक्कर

IPL2018:आज के मैच में चेन्नई का यह सुपर खिलाड़ी नहीं खेलेगा

IPL 2018: हैदराबाद ने छक्के से लगाई जीत की हैट्रिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -