टैक्स में छूट देने पर ही एप्पल करेगी भारत में iphone का निर्माण
टैक्स में छूट देने पर ही एप्पल करेगी भारत में iphone का निर्माण
Share:

हाल में पिछले दिनों एप्पल के iPhone के बारे में एक अहम जानकारी मिली थी. जिसमे पता चला था कि जल्दी ही भारत में भी iPhone का निर्माण किया जाने वाला है. इसकी कार्य योजना शुरू हो चुकी है. जिसमे  ताइवान की OEM (ओरिजिनल इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरर) कंपनी विस्ट्रॉन ने एप्पल के लिए बेंगुलुरु में फैसिलिटी सेंटर बनाना शुरू कर दिया है.  मिली जानकारी में यह भी पता चला है कि अप्रैल से इस पर काम शुरू कर दिया जायेगा. भारत में अगर आईफोन का निर्माण किया जाता है तो आईफोन असैम्बल करने वाला यह तीसरा देश बन जायेगा. किन्तु यह भी जानकारी मिली है कि जब तक टैक्स में रियायत नहीं दी जाती तब तक वह आईफोन का निर्माण नहीं करेगी. 

प्रारंभिक निर्माण कार्य को लेकर एप्पल ने इस प्रस्ताव को कर्नाटक सरकार के सामने पेश किया था, जिसमे सरकार ने इस प्रस्ताव को लगभग स्वीकार कर लिया है. कंपनी जल्दी ही अब इस पर काम शुरू कर सकती है.  इस बारे में कर्नाटक के आईटी मंत्री प्रियंक खड़गे ने भी जानकारी दी थी. 

एप्पल, सरकार से मैन्युफैक्चरिंग शुरू करने के लिए सोर्सिंग और टैक्स रियायतों की मांग कर रही है, जिसमे सरकार ने अभी किसी तरह की मंजूरी नही दी है. इस बारे में अभी विचार किया जा रहा है, जिसके बाद एप्पल भारत में अपने आईफोन के निर्माण कार्य को आगे बढ़ाएगा.  इस बारे में सरकारी अफसर ने बताया है कि,'एप्पल इस योजना पर तब तक काम शुरू नहीं करेगी, जब तक उसकी भारत सरकार के साथ डील पूरी नहीं हो जाती.

आईफोन में आग लगने की घटना आयी सामने

खुशखबरी : सस्ता आईफोन बनाएगी ऐपल

iPhone 7 ने की एप्पल की आय में रिकॉर्ड वृद्धि

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -