आईओसी ने अंटार्कटिका को प्रदान किया 40 वें भारतीय वैज्ञानिक अभियान के लिए पूर्ण ऊर्जा समाधान
आईओसी ने अंटार्कटिका को प्रदान किया 40 वें भारतीय वैज्ञानिक अभियान के लिए पूर्ण ऊर्जा समाधान
Share:

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOC) ने तेल एग्लोमरेट, जेट ए 1 ईंधन, ल्यूब और मरीन गैस ऑयल (MGO) को प्रतिष्ठित 40 वें भारतीय वैज्ञानिक अभियान अंटार्कटिका (ISEA) मिशन के लिए आपूर्ति की है।

इस आपूर्ति की अनूठी विशेषता यह है कि विमानन ईंधन जेट ए 1 को गैर-विमानन ग्राहक को बल्क और पैक्ड रूप में आपूर्ति की गई है और इसे पहली बार समुद्र में जाने वाले पोत में पहुंचाया गया है। ईंधन का उपयोग विमानन सहायता और बिजली उत्पादन इकाइयों के साथ-साथ स्नोमोबाइल में और यात्रा के लिए भी किया जाएगा। मोरमुगाओ पोर्ट, गोवा में, इंडियन ऑयल के निदेशक (विपणन) गुरमीत सिंह और डॉ. एम. रविचंद्रन, निदेशक, एनसीपीओआर, डॉ. ई रमेश कुमार, मोरमुगाओ पोर्ट ट्रस्ट के अध्यक्ष और डॉ. एन. विनकुमार, पोस्टमास्टर जनरल, गोवा क्षेत्र की उपस्थिति में 40 वें ISEA का ईंधन समारोह हुआ।

इस अवसर पर, डॉ. विनोद कुमार ने दो पहले दिन के कवर जारी किए - एक यह अंटार्कटिका के लिए 40 वाँ भारतीय वैज्ञानिक अभियान, और दूसरा भारत के अंटार्कटिका कार्यक्रम के चार दशकों के उपलक्ष्य में, जिसके तहत अंटार्कटिका से पहला भारतीय अभियान रवाना हुआ। 6 दिसंबर, 1981 को गोवा और 9 जनवरी, 1982 को इस ध्रुवीय महाद्वीप के तटों पर पहुंचा। जावेद बेग, ग्रुप डायरेक्टर (अंटार्कटिक ऑपरेशंस एंड इंफ्रास्ट्रक्चर) ने कहा, "हर अभियान अलग है और विविध चुनौतियां प्रस्तुत करता है, लेकिन 40 वां अभियान यह अद्वितीय है, क्योंकि यह असंख्य लॉजिस्टिक चुनौतियों के साथ कोरोनोवायरस महामारी के बीच होता है।”

छुट्टियों के मौसम से अर्थव्यवस्था हो सकती है प्रभावित

जीएसटी लागत की कमी को पूरा करने के लिए वित्त मंत्रालय ने जारी किये 6K-Cr

पुनर्जनन, पुनर्निवेश करेगा 2021 को परिभाषित: आनंद महिंद्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -