29 नवंबर को होगी IOA की बैठक
29 नवंबर को होगी IOA की बैठक
Share:

14 दिसंबर को भारतीय ओलिंपिक संघ (IOA) द्वारा चुनाव आयोजित किए जा रहे है, इस चुनाव में अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ के प्रमुख नरिंदर बत्रा भी अध्यक्ष पद के लिए लड़ सकते हैं. निवर्तमान अध्यक्ष एन रामचंद्रन ने कहा कि वह इस चुनाव में खड़े नहीं होंगे. नियुक्त निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक  2012 और 2014 में चुनी गई कार्यकारी परिषद के अधिकारी और सदस्य इस चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए खड़े हो सकते है.

उल्लेखनीय है कि 14 दिसंबर को होने वाले चुनावो के लिए भारतीय ओलिंपिक संघ (IOA) ने 29 नवंबर को एक विशेष आम बैठक बुलाई है, जिसमे चुनाव में अध्यक्ष और महासचिव के पद के लिए खड़े होने वाले उम्मीदवारों की पात्रता मानदंड पर चर्चा और व्याख्या की जाएगी. भारतीय चुनाव आयोग के सलाहकर मेंदिरत्ता ने नोटिस जारी किया है, जिसमे कहा गया है कि ''आईओए की कार्यकारी परिषद के सदस्यों और अधिकारियों का चुनाव आईओए के 8-12-2013 तक संशोधित नियम और दिशा-निर्देशों और चुनावी नियमों के अनुसार ही कराए जाएंगे.'' 

बता दे कि 29 नवंबर की आम बैठक में चुनावो के लिए उम्मीदवारों की पात्रता पर चर्चा होगी साथ ही चुनाव में खड़े होने वाले उम्मीदवारों का नाम भी सामने आ जायेगा. 

भुवनेश्वर की जगह इस खिलाड़ी को मिली टीम इंडिया में एंट्री

एशेज: इंग्लैंड 105-1, कूक के रूप में लगा पहला झटका

इस वजह से भुवी को नहीं मिलता टेस्ट क्रिकेट में खेलने का मौका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -