टीकाकरण को लेकर तेलंगाना के मुख्य सचिव ने की अपील, फर्स्ट फेज में जनप्रतिनिधियों को भी करें शामिल
टीकाकरण को लेकर तेलंगाना के मुख्य सचिव ने की अपील, फर्स्ट फेज में जनप्रतिनिधियों को भी करें शामिल
Share:

कोरोना महामारी के बीच भारत में 16 जनवरी से वैक्सीनेशन (टीकाकरण) प्रोग्राम आरम्भ होगा। इस मध्य तेलंगाना के चीफ सेक्रेटरी सोमेश कुमार ने आग्रह किया है कि टीकाकरण के फर्स्ट फेज में जनप्रतिनिधियों को भी सम्मिलित किया जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश में टीकाकरण के लिए सभी व्यवस्था की गई हैं। 

दरअसल, केंद्रीय मंत्रीमंडल सचिव राजीव गौबा ने शनिवार को सभी प्रदेशों के मुख्य सचिवों तथा केंद्र शासित प्रदेशों के लेफ्टिनेंट गवर्नरों के साथ कोरोना टीकाकरण की तैयारियों पर वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से एक बैठक की। प्रदेशों तथा केंद्रशासित प्रदेशों में संचालित ड्राई रन का अनुभव लेते हुए, उन्होंने टीकाकरण प्रक्रिया के कार्यान्वयन में एक प्रभावी योजना अपनाने की बात कही। जिस पर तेलंगाना सरकार के चीफ सेक्रेटरी सोमेश कुमार ने मंत्रीमंडल सचिव को बताया कि राज्य सरकार ने पूरे प्रदेश में टीकाकरण के सभी इंतजाम किए हैं। 

सोमेश कुमार ने मंत्रीमंडल सचिव से आग्रह किया कि टीकाकरण में पंचायत राज कर्मचारियों को सम्मिलित किया जाए, क्योंकि काम के दौरान उनमें कोरोना संक्रमण का संकट बना रहता है। साथ-साथ जनप्रतिनिधियों को प्राथमिकता पर टीकाकरण के फर्स्ट फेज में सम्मिलित किया जाए। बता दें कि तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री एटाला राजेंदर ने भी बीते वीडियो कॉन्फ्रेंस में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से यही बात कही थी। गौरतलब है कि भारत में टीकाकरण प्रोग्राम 16 जनवरी से आरम्भ होगा। सबसे पूर्व में वैक्सीन स्वास्थ्य कर्मचारियों तथा फ्रंटलाइन वर्कर्स को लगाई जाएगी, जिनका अनुमानित आंकड़ा तकरीबन 3 करोड़ है। इसके पश्चात् 50 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों तथा इससे कम आयु के उन लोगों को टीके लगेंगे जो पहले से ही किसी गंभीर रोग से पीड़ित हैं। ऐसे व्यक्तियों का आंकड़ा लगभग 27 करोड़ है।

लद्दाख में फिर बढ़ा तनाव, भारतीय सीमा में घुसे अपने सैनिक को बचाने के लिए चीन ने कही ये बात

OMG! कुल्लू स्थित मकान में लगी आग, लाखों का सामान जलकर हुआ खाक

समाप्त हुआ जनता का इंतज़ार, 16 जनवरी से से शुरू होगा टीकाकरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -