कांग्रेस नेताओं को भेजा गया राम मंदिर समारोह का निमंत्रण, क्या वे अयोध्या जायेंगे ?
कांग्रेस नेताओं को भेजा गया राम मंदिर समारोह का निमंत्रण, क्या वे अयोध्या जायेंगे ?
Share:

अयोध्या:  22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले श्री राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और लोकसभा नेता अधीर रंजन चौधरी को आमंत्रित किया गया है। लेकिन एक रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता इस समारोह में शामिल नहीं हो सकते हैं। सूत्रों के हवाले से यह दावा किया गया है। हालाँकि, ट्रस्ट ने कांग्रेस नेताओं को व्यक्तिगत तौर पर निमंत्रण भेजा है। पूर्व प्रधानमंत्रियों मनमोहन सिंह और एचडी देवगौड़ा को भी आमंत्रित किया गया है। निमंत्रण भेजने की प्रक्रिया जारी है और आने वाले दिनों में और भी विपक्षी नेताओं को निमंत्रण मिलेगा।

22 जनवरी को राम मंदिर उद्घाटन समारोह में सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और अधीर चौधरी को आमंत्रित किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोनिया गांधी और खड़गे को राम मंदिर निर्माण से जुड़े एक प्रतिनिधिमंडल ने आमंत्रित किया था, जिसमें नृपेंद्र मिश्रा भी शामिल थे। पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल और सभी राजनीतिक दलों के प्रमुखों को आमंत्रित किया गया है। हालांकि उद्घाटन समारोह में सभी राष्ट्रीय राजनीतिक दलों के प्रमुखों को आमंत्रित किया गया है, लेकिन मुख्यमंत्रियों और राज्यपालों का नाम आमंत्रित लोगों की सूची में नहीं है, हालांकि कई मुख्यमंत्री राजनीतिक दलों के प्रमुख हैं, जिन्हे निमंत्रण है।

काशी विश्वनाथ, वैष्णो देवी जैसे प्रमुख मंदिरों के प्रमुख और धार्मिक और संवैधानिक संस्थानों के प्रतिनिधि, आध्यात्मिक नेता दलाई लामा, केरल की माता अमृतानंदमयी, योग गुरु बाबा रामदेव, अभिनेता रजनीकांत, अमिताभ बच्चन, माधुरी दीक्षित, अरुण गोविल, फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर और इस कार्यक्रम में मुकेश अंबानी, अनिल अंबानी, प्रसिद्ध चित्रकार वासुदेव कामत, इसरो निदेशक नीलेश देसाई जैसे उद्योगपतियों को आमंत्रित किया गया है।

विश्व हिंदू परिषद (VHP)  ने मंगलवार को लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को आमंत्रित किया, जो 90 के दशक में राम मंदिर आंदोलन में सबसे आगे थे। दोनों ने कहा कि अगर उनका स्वास्थ्य अनुमति देगा तो वे समारोह में शामिल होने का हरसंभव प्रयास करेंगे। लालकृष्ण आडवाणी 96 साल के हैं और एमएम जोशी जनवरी में 90 साल के हो जाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी भव्य मंदिर में रामलला की मूर्ति की स्थापना में शामिल होने के लिए तैयार हैं। प्रतिष्ठा समारोह के बाद 24 जनवरी से 48 दिनों के लिए मंडल पूजा होगी और 23 जनवरी से रामलला के दर्शन जनता के लिए खुले रहेंगे।

क्या अंग्रेज़ों के कानून ख़त्म कर दिए ? नए आपराधिक बिलों को लेकर केंद्र पर भड़के कांग्रेस नेता चिदंबरम

भारत ने 4 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए एंटी-कोल्ड ड्रग पर लगाया बैन

संसद सुरक्षा चूक मामले में कर्नाटक के पूर्व पुलिस अधिकारी के बेटे सहित दो गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -