निवेश की नजर से भारत है चरम पर
निवेश की नजर से भारत है चरम पर
Share:

नई दिल्ली : निवेश की नजर से भारत को काफी ऊपर देखा जा रहा है. कहा जा रहा है कि आने वाले तीन सालो तक भारत को निवेशक सबसे अच्छा बाजार मान रहे है. इस मामले में हाल ही में ग्लोबल कंसल्टेंसी फर्म अर्न्स्ट एंड यंग ने एक रिपोर्ट भी पेश की है जिससे यह बात सामने आई है कि दुनिया की लगभग दो तिहाई कम्पनियो के द्वारा भारत को सबसे आकर्षक निवेश गंतव्य माना जा रहा है. जबकि इसी क्रम में आगे देखा जाये तो यह सामने आ रहा है कि भारत के बाद चीन, दक्षिण-पूर्व एशिया और ब्राजील का नाम देखने को मिल रहा है.

इस मामले में ही औद्योगिक नीति एवं संवर्धन विभाग (डीआईपीपी) के द्वारा जारी की गई एक रिपोर्ट से भी यह बात सामने आई है इस तरह का निष्कर्ष सामने आया है जिससे हाल ही के कई निष्कर्षों की भी पुष्टि होती है. साथ ही रिपोर्ट में यह बात भी कही गई है कि मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर पर भी सभी का ध्यान बढ़ा है, यह भी कहा जा रहा है कि भारत की ग्रोथ यहाँ के मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर पर निर्भर करती है.

इसके साथ ही रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि भारत को फ़िलहाल सुधार को लेकर जोड़ दिया जाना चाहिए. क्योकि भारत को आने वाले तीन सालों तक अपनी विकास दर को 9 से 10 प्रतिशत तक तेज करना है और यह एक चुनौती साबित हो रही है. गौरतलब है कि भारत में इन दिनों निवेशकों का ताँता लगा हुआ है और इस कारण ही भारत की अर्थव्यवस्था में भी मजबूती देखने को मिल रही है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -