बैंकिंग शेयर्स में निवेश पहुंचा रिकॉर्ड स्तर पर
बैंकिंग शेयर्स में निवेश पहुंचा रिकॉर्ड स्तर पर
Share:

चालू वित्त वर्ष में अक्टूबर माह के दौरान बैंकिंग शेयर्स में म्युचुअल फंड कंपनियों का निवेश रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है. जी हाँ, आपको बता दे कि अक्टूबर माह के दौरान यह निवेश 85,376 करोड़ रुपये के स्तर पर पहुँचने में सफल हुआ है जोकि एक रिकॉर्ड स्तर है. गौरतलब है कि पिछले वर्ष की इसी माह अवधि में बैंकिंग शेयर्स में इक्विटी कोष प्रबंधकों के निवेश को 62,719 करोड़ रुपये पर देखा गया था.

इस मामले को देखते हुए बाजार विश्लेषकों के साथ ही उद्योग विशेषज्ञों का भी यह मानना है कि कोष प्रबंधकों ने इस अवधि में बैंकिंग शेयर्स में अपना ध्यान बढ़ाया है और यहाँ भी निजी बैंक्स के शेयर्स पर ज्यादा ध्यान दिया गया है. गौरतलब है कि सरकारी बैंको का प्रदर्शन जैसे हमेशा की तरह बना हुआ है तो वहीँ निजी बैंकों ने सरकारी बैंकों से अच्छा प्रदर्शन किया है.

इस मामले में भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) की एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमे यह देखने को मिला है कि अक्टूबर तक म्यूचुअल फंड कंपनियों का बैंकिंग शेयर्स में निवेश 85,376 करोड़ रुपये पर पहुँच गया है जोकि पिछले माह के दौरान 84,360 करोड़ रुपये पर देखने को मिला था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -