'रामलीला' से बताएँगे भारत की संस्कृति

Oct 26 2017 07:18 PM
'रामलीला' से बताएँगे भारत की संस्कृति

अपने आगामी मैच की तैयारी में लगी टीम इंडिया और न्यू ज़ीलैण्ड की टीम को उत्तरप्रदेश के कानपुर की होटल लैंडमार्क में अयोध्या जैसे माहौल में ठहराया जाएगा. यह पहली बार होगा कि किसी भी टीम को आधुनिक व्यवस्थाओं के बीच पुरानी संस्कृति से रूबरू कराया जाएगा. इससे न्यू ज़ीलैण्ड की टीम भी भारतीय संस्कृतियो से परिचित होगी. इस स्वागत में होटल के 10वें फ्लोर पर 10 हजार दीपों से दीपावली की झलक दिखाई जाएगी.

इस स्वागत में बच्चे भी अहम् भूमिका निभाएंगे जिसमे वे रामलीला से प्रभु श्रीराम के बारे में मेहमानों को बताएंगे. होटल लैंडमार्क के एमडी विकास मल्होत्रा ने बताया कि लगभग तीन बजे तक दोनों टीमें लखनऊ एयरपोर्ट से होटल लैंडमार्क में पहुंचेगी और उनका स्वागत इस बार केसरिया रंग की शॉल देकर किया जाएगा. इसके साथ ही शंख, घंटों की धुन के बीच जय श्रीराम का उद्घोष विशेष तौर पर रखा गया है. इसके बाद उन्हें स्वागत ड्रिंक के रूप में केसरिया अमृत भारतीय अंदाज में दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि 10वें फ्लोर पर बने स्वीमिंग पूल को 10 हजार दीपों से जगमगाया जाएगा, और रिजॉट में टीमों को बैठकर ऐतिहासिक स्थल की स्लाइडें दिखाकर कानपुर से परिचय करवाया जाएगा।

दोनों कप्तान करेंगे रिजॉट का स्वागत : होटल के जीएम आर. लुईस ने बताया कि होटल के 10वें फ्लोर पर बने लिव द डैक रिजॉट का शुभारंभ दोनों टीमों के कप्तानों विराट कोहली और केन विलियम्सन के हाथों करवाया जाएगा जिसके साथ उन्हें डिनर भी दिया जाएगा.


कानपुरिया चाट और कुल्हड़ का मजा : एमडी विकास मल्होत्रा ने बताया कि इस स्वागत को हमने इस तरह डिज़ाइन किया है की खिलाडियों के बीच कनपुरिया शहर की छवि हमेशा ताज़ा रहे. इसके लिए होटल के 10वें फ्लोर पर चाट का ठेला बनाया जाएगा और कुल्हड़ में चाय परोसी जाएगी. खिलाड़ियों को मन लुभाने के लिए उन्हें कानपुर का मक्खन, मलाई और बनारसी पान भी दिया जाएगा.

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

Raw के कारण स्मैकडाउन को हुआ बड़ा फायदा

मैचों के दौरान ऐसे बातें होती है मैदान पर

INDvsNZ: जब अंपायर के गलत फैसले के बाद भी मिला शिखर को जीवन दान