लकवाग्रस्त पिता की इस तरह देखभाल करती है ये 6 साल की बच्ची
लकवाग्रस्त पिता की इस तरह देखभाल करती है ये 6 साल की बच्ची
Share:

बेटियां अपने पिता की सबसे करीबी होती हैं और एक बेटी इस कहावत पर खरी उतरी है. हम आपको आज एक ऐसी 6 साल की बच्ची के बारे में बता रहे हैं जिसके कंधो पर इतनी बढ़ी जिम्मेदारी है कि इसे बड़े से बड़े लोग भी पूरा ना कर सके. जिस बच्ची के बारे में हम आपको बता रहे हैं उसके पिता लकवा से पीड़ित है और ये नन्ही-सी बच्ची अपने पिता का सहारा बनकर उनकी देखभाल कर रहीं हैं. दरअसल जब इस बच्ची की उम्र 2 साल थी तब उसके पिता का एक्सीडेंट हो गया था और इसके बाद उनका शरीर लकवाग्रस्त हो गया. तब से ही ये बच्ची अकेले ही अपने पिता की देखभाल कर रहीं है.

ये बच्ची चीन के निंगझिया प्रांत की रहने वाली है जिसका नाम है जिया-जिया. बच्ची की मां ने उसके पिता टियान हैचेंग (40) को सात साल पहले ही छोड़ दिया था. टियान पर उस समय दुखों का पहाड़ टूट पड़ा था. टियान की पत्नी अपने साथ उनके बेटे को ले गई थी और जिया-जिया को टियान के पास ही छोड़ गई थी. मां के जाने के बाद जिया-जिया ने ही अपने पापा की जिम्मेदारी संभाली थी. जिया-जिया को रोज सुबह 6 बजे उठना पड़ता है और इसके बाद वो घंटेभर तक अपने पिता की मांसपेशियों की मालिश करती हैं. वो अपने पिता के घाव की ड्रेसिंग भी करती है.

जिया अपने पिता को ब्रश करवाती हैं और फिर उन्हें नाश्ता भी करवाती हैं. पिता को नाश्ता करवाने के बाद जिया स्कूल चली जाती है. जिया को अपने पापा की शेविंग करना बहुत पसंद है. जिया को कभी भी अपनी मां की याद नहीं आती है. जिया को सिर्फ अपने भाई की याद आती है क्योकि वो उसके बहुत करीब थी. ये नन्ही-सी बच्ची सभी के लिए मिसाल बन गई है और हर जगह जिया की खूब चर्चाएं हो रहीं हैं.

खबरें और भी....

अब ये एप बताएगी कि आपको किस नम्बर की ब्रा आएगी फिट

पेट में हुआ 3 स्टेज का कैंसर, ऑपरेशन से पहले खाई पसंदीदा चीज़

700 ई. से यहां के लोग रह रहे हैं समुद्र पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -