दुनिया की आधी से ज्यादा आबादी तक पंहुचा इंटरनेट, जानिए भारत की क्या है स्थिति

Dec 08 2018 02:20 PM
दुनिया की आधी से ज्यादा आबादी तक पंहुचा इंटरनेट, जानिए भारत की क्या है स्थिति

वाशिंगटन. एक वक्त ऐसा था जब कंप्यूटर मोबाइल और इंटरनेट केवल अमीर लोगों की चीजे मानी जाती थी लेकिन अब दुनिया भर में इंटरनेट का दबदबा बहुत तेजी से बढ़ता जा रहा है और हर दिन लाखों लोग इंटरनेट से जुड़ते जा रहे है. इस कड़ी में हाल ही में एक रिपोर्ट भी आई है जिसके आकड़ें यह बताते है कि इंटरनेट दुनिया में किस तेजी से बढ़ा है. 

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

दरअसल  संयुक्त राष्ट्र याने की यूनाइटेड नेशंस (यूएन) की एजेंसी  यूएन एजेंसी फॉर इंन्फोर्मेशन एंड कम्यूनिकेशन टेक्नोलॉजी (ITU) ने हाल ही में दुनिया भर में इंटरनेट के इस्तेमाल को लेकर एक सर्वे किया है. इस एजेंसी ने अब अपने इस सर्वे की रिपोर्ट भी पेश कर दी है. इस रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया भर में इस वक्त तक तक़रीबन 3.9 अरब लोग इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहे हैं. इस तरह से अब दुनिया की आधे से ज्यादा आबादी इंटरनेट का इस्तेमाल करने लगी है. 

टीवी चैनल सीएनएन को मिली बम ब्लास्ट की धमकी, आनन-फानन में पूरा कार्यालय हुआ खाली

ITU की इस रिपोर्ट के मुतबिक दुनिया में 51.2 प्रतिशत लोग वर्ष 2018 के अंत तक इंटरनेट का इस्तेमाल करने लगेंगे. उल्लेखनीय है कि TRAI के आंकड़ों के मुताबिक भारत में दिसंबर 2017 तक इंटरनेट यूजर की कुल संख्या 44.59 करोड़ थी और साल 2018 के अंत तक देश में इंटरनेट यूजर 50 करोड़ के पार जाने की उम्मीद है.

ख़बरें और भी 

जापान की रिका किहिरा ने बनाया यह रिकॉर्ड

ब्राजील : बैंक लुटेरों और पुलिसकर्मियों की झड़प में एक ही परिवार के 12 लोगों की मौत

हॉकी वर्ल्ड कप: क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए कनाडा से भिड़ेगा भारत