इस वजह से नही मिल पा रही है आपको इन्टरनेट स्पीड
इस वजह से नही मिल पा रही है आपको इन्टरनेट स्पीड
Share:

हमारे देश में जहा टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में नए नए परिवर्तन हो रहे है. वही इन्टरनेट के क्षेत्र में भी नए नए आयाम हो रहे है, जिसके चलते इन्टरनेट यूज़र्स कि संख्या भी दिनोदिन बढ़ रही है. ऐसे में सबसे बड़ी समस्या इन्टरनेट स्पीड को लेकर हो रही है. जिसमे किसी भी टेलीकॉम कंपनी में बेहतर इन्टरनेट स्पीड नही मिल पाती है. किन्तु हम आपको बताने जा रहे है ऐसे कुछ कारण जिनके द्वारा लगातार आपके इन्टरनेट कि स्पीड स्लो होती जा रही है. 

1. हम कई बार देखते है कि हमारे इन्टरनेट की स्पीड अचानक से एक दम से स्लो हो जाती है. जिसका मुख्य कारण होता है सर्वर से पूरी तरह नही जुड़ पाना. अगर आपके स्मार्टफोन में नेटवर्क के सिगनल कम ज्यादा हो रहे हो तो इसका प्रभाव आपकी स्पीड पर भी पड़ेगा.

2. हम देखते है कि अक्सर यूज़र्स इंटेरननेट का इस्तेमाल एक ही समय पर ज्यादा करते है. रात को अक्सर नेट की स्पीड स्लो हो जाती है. जिसका करना ज्यादा यूज़र्स द्वारा एक ही समय पर इन्टरनेट का इस्तेमाल करना है. 

3. अगर आपको इन्टरनेट की स्पीड अच्छी नही मिल पा रही है तो इसका मुख्य कारण आपका स्मार्टफोन भी हो सकता है. कई बात बहुत सारे स्मार्टफोन इन्टरनेट से सही से कनेक्ट नहीं हो पाते है. जिसका प्रभाव इन्टरनेट स्पीड पर पड़ता है. 

भारत में 13 करोड़ बार डाउनलोड हुआ यह एप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -