भारत में 13 करोड़ बार डाउनलोड हुआ यह एप
भारत में 13 करोड़ बार डाउनलोड हुआ यह एप
Share:

खेलों का लाइव प्रसारण और विडियो स्ट्रीमिंग करने वाले एप्पल के लिए ओवर द टॉप (ओटीटी) सामग्री मुहैया कराने वाले प्लेटफार्म के रूप में प्रीमियम स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म हॉटस्टार को भारत में भी काफी पसन्द किया जा रहा है. जिसके चलते प्रीमियम स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म हॉटस्टार को 13 करोड़ बार डाउनलोड किया जा चुका है. इसकी इतनी लोकप्रियता के चलते ही इसे भारत के लिए साल 2016 का ‘एपल टीवीज एप ऑफ द ईयर’ घोषित किया गया है.

आपको बता दे कि प्रीमियम स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म हॉटस्टार खेलो का लाइव प्रसारण करता है. वही इससे भारत में लाइव विडियो स्ट्रीमिंग के जरिये करोडो यूज़र्स जुड़ते है. जिसकी वजह से यह यहां पर सबकी पसन्द बना हुआ है. जिन लोगों के पास टीवी नहीं है या लाइव मैच देखने के लिए टीवी नहीं होते है उनके लिए हॉटस्टार एप बहुत काम का साबित होता है. जिसमे यूज़र्स आसानी से इसमें लाइव देख सकता है. गेम्स में वीवो आईपीएल 2016, रियो 2016 ओलंपिक गेम्स, प्रीमियर लीग फुटबॉल और कबड्डी वर्ल्ड कप का सीधा प्रसारण शामिल है. वही गेम्स ऑफ थ्रोन्स, द नाइट ऑफ वेस्टवर्ल्ड, वीप और अमेरिकन क्राइम स्टोरी जैसे प्रसिद्ध टीवी शो भी इस पर उपलब्ब्ध है.

हॉटस्टार के बारे में बात करते हुए मुख्य कार्यकारी अधिकारी अजीत मोहन ने एक बयान में कहा कि भारतीय उपभोक्ता अब मोबाईल वीडियो में ज्यादा रूचि दिखा रहे हैं. वही दुनिया के किसी भी अन्य हिस्से के उपभोक्ताओं के पास भारतीय उपभोक्ताओं जितने विकल्प उपलब्ध नहीं है. जिसके चलते यह लोगो की पसन्द बना हुआ है.

ऐसे बचा सकते है अपने फोन में ज्यादा डाटा खर्च होने से

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -