इन खास ऐप की मदद से ढूढ़ सकते है आसपास के योगा इवेट्
इन खास ऐप की मदद से ढूढ़ सकते है आसपास के योगा इवेट्
Share:

हर वर्ष 21 जून को International Yoga day आयोजित किया जाता है. इस बार पांचवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दिन देशभर के लोगों को योगा के लिए प्रोत्साहित करते हैं. इस बार रांची के प्रभार तारा ग्राउंड में पीएम मोदी लोगों के साथ योगा करते नजर आएंगे. इस दौरान करीब 50,000 लोगों के यहां शिरकत करने की उम्मीद लगाई जा रही है. इस दिन ग्लोबली करीब 180 देश योगा डे में पार्टिसिपेट करते हैं. अगर आप भी अपने शहर में योगा सेंटर जाकर योगा करना चाहते हैं तो हम आपको एक ऐप की जानकारी दे रहे हैं जो आपको आपके आस-पास के योगा सेंटर्स, प्रैक्टीशनर्स और इवेंट्स की जानकारी देगा. इस ऐप का नाम Yoga Locator2019 है. जो आपकी मदद कई प्रकार से करता है.

सरकार ने वॉट्सऐप के इस फीचर को जोड़ने से किया इनकार

अगर बात Yoga Locator2019 की तो यह आयुष मिनिस्ट्री की ऐप है. इसका अपडेटेड वर्जन पेशकर दिया गया है. यह आपके आस-पास के योगा सेंटर्स, प्रैक्टीशनर्स और इवेंट्स की जानकारी उपलब्ध कराता है. आयुष के सेक्रेटरी वैद्य राजेश कोटेचा ने कहा है, “यह अपग्रेडेड वर्जन है जो यूजर्स के लिए इस वर्ष पेश किया गया है। यह तीन कैटेगरीज में बांटा गया है. पहली कैटेगरी इंडीविजुअल योगा प्रैक्टीशनर्स की है. दूसरी फ्री योगा प्रोग्राम्स और तीसरी कैटेगरी योगा इंस्टीट्यूट्स की होगी.”

ऐसे रिकवर करें Gmail का हैक अकाउंट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस ऐप पर दी गई जानकारी आयुष मिनिस्ट्री के अंतर्गत सर्टिफाइड एक्सपर्ट्स द्वारा उपलब्ध कराई गई है. वैद्य राजेश कोटेचा ने बताया, “हम प्रस्ताव पर सुविधाओं की गुणवत्ता का ट्रैक रखने के लिए प्रतिभागियों को योग सर्टिफिकेशन बोर्ड के साथ जोड़ रहे हैं और यह सिर्फ भारतीयों के लिए नहीं बल्कि अन्य देशों के लोगों के लिए भी है.”इसके अलावा एक Bhuvan ऐप भी है जिसे नए अवतार में पेश किया गया है. इसमें योगा इवेंट की डिटेल्ड जानकारी, पार्टिसिपेंट्स, ऑर्गेनाइजर्स, इंस्ट्रक्टर्स आदि की जानकारी शामिल की गई है. टाइम लोकेशन की जानकारी यूजर को रियल टाइम पर उपलब्ध कराता है.

इस महीने भारत में दमदार बैटरी वाला Redmi 7A स्मार्टफोन देगा दस्तक

ये फ़ास्ट चार्जर मात्र 13 मिनट में करेगा 4000mAh की बैटरी को चार्ज

ये ऐप्स योगा सिखाने में करेंगे मदद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -