International Women Day : महिलाओ पर है हिंदी सिनेमा के ये दमदार गाने है
International Women Day : महिलाओ पर है हिंदी सिनेमा के ये दमदार गाने है
Share:

यह तो सभी जानते है की महिलाएं आज के दौर में किसी पुरुष से कम नहीं है। इसके साथ ही आज के दौर की महिलाएं पुरुष के साथ कंधे से कंधा मिलाकर आगे बढ़ रही हैं और अपनी पहचान बनाने में कामयाब रही  हैं। फिर चाहें वो विज्ञान के क्षेत्र में हो या फिर बॉलीवुड ही क्यों न हो। इसके अलावा हर जगह महिला अपना दबदबा बना चुकी हैं। असल में कल यानी 8 मार्च को पूरे विश्व में महिला दिवस मनाया जा सकता है । इस खास मौके पर हम आपको सुनाते हैं कुछ ऐसे गाने जिनमें महिलाओं के जोश और ख्बवाहिशों की बात की है। जानें कौन से हैं वो गाने :

वुमानिया

पिछले साल यानी 2019 में रिलीज़ हुई तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर की फिल्म 'सांड की आंख' एक महिला प्रधान फिल्म थी। इस फिल्म का गाना  'वोमानिया' महिलाओं के अंदर के जोश को उबारता है। इसके हर एक बोल महिलाओं के अंदर छुपी ताकत को जोश से भरता है। ये फिल्म उन दो महिलाओं पर आधारित थी, जिन्होंने 60 साल की उम्र में अपने शूटिंग टैंलेंट से कई गोल्ड मेडल जीते हैं।

जीते हैं चल 
साल 2016 में रिलीज़ हुई सोनम कपूर की फिल्म ‘नीरजा’ का ये गाना आपको रोंगटे खड़े कर देगा। इस गाने में मुश्किलों को पीछे छोड़कर आगे बढ़ने की बात कही गई है। 

Girls Like To Swing
साल 2015 में रिलीज़ हुई प्रियंक चोपड़ा, अनुष्का शर्मा और रणवीर सिंह की फिल्म ‘दिल धड़कने दो’ का गाना 'Girls Like To Swing' महिला पर आधारित गाना है। इस गाने में महिलाओं के सपनों की बात की गई है। गर्ल किस अंदाज से जीना चाहती हैं, और क्या चाहती हैं इस गाने में बखूबी दिखाया गया है। गाने में अनुष्का शर्मा पर फिल्माया गया है।

पटाका कुड़ी
आलिया की ‘हाईवे’ फिल्म का गाना 'पटाका कुड़ी' शायद ही आप भूल पाएंगे। फिल्म में ये गाना तब दिखाया गया था, जब आलिया किडनैप होने के बावजूद खुद को आजाद महसूस करती हैं

जिद्दी दिल
बॉक्सिंग स्टार मैरी कॉम की जिंदगी पर आधारित फिल्म 'मैरी कॉम' में 'जिद्दी दिल' इंस्पायरिंग सॉन्ग है। इस गाने में ‘मैरी कॉम’ की मेहनत को दिखाया गया है कि कैसे उन्होंने इस मुकाम को पाने के लिए मेहनत की है। गाने का बोल भी आपको काफी प्रेरित करेंगे

दूसरी बेटी के जन्म के बाद इस गंभीर बीमारी का शिकार हो गईं थीं ईशा देओल

अंबानी की होली पार्टी में पति संग प्रियंका ने मचाया धमाल, देखिए तस्वीरें

फिल्म छलांग के स्टार राजकुमार राव और नुसरत भरुचा ने दी छात्रों को शुभकामनाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -